रामलला के अभूषणों का अंक ज्योतिष से है खास कनेक्शन, जानें इनकी खासियत

प्रभु राम की नगरी अयोध्या के राम मंदिर में राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम बेहद धूमधाम से मनाया गया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रामलला को जो आभूषण पहनाए गए हैं, उनका रत्नों का ज्योतिष से कनेक्शन है।
प्रभु राम की नगरी अयोध्या के राम मंदिर में राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम बेहद धूमधाम से मनाया गया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रामलला को जो आभूषण पहनाए गए हैं, उनका रत्नों का ज्योतिष से कनेक्शन है। आपको बता दें कि ज्योतिषाचार्यों ने रामलला के गहनों को अंक ज्योतिष से जोड़कर उनकी गणना प्रस्तुत की है। जिसमें रामलाल द्वारा पहने गए रत्नों के महत्व पर प्रकाश डाला गया है। ऐसे में अगर आप भी इन रत्नों के ज्योतिष कनेक्शन के बारे में जानना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए है।
रामलला के आभूषण

प्राप्त जानकारी के अनुसार, रामलला के आभूषणों में 3,6,9, 12 जैसे विभिन्न शुभ अंक शामिल हैं। यह सभी हर अलग-अलग पहलु को दर्शाने का काम करते हैं। इन गहनों के जटिल विवरण पर भी प्रकाश डाला गया है। इनमें इस्तेमाल किए गए सोने, पन्ने और हीरे आदि का वजन शामिल है। वहीं रामलला के दिव्य मुकुट के बारे में भी अंक ज्योतिष में विस्तार से वर्णन किया गया है और इसमें प्रतीकवाद पर भी जोर दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com