बसपा ने डॉ. मनीष सचान को फतेहपुर लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया

फतेहपुर। जिले की लोकसभा सीट पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने डॉ. मनीष सचान को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी पहले ही वर्तमान सांसद व केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को हैट्रिक बनाने के लिए चुनावी समर में उतार दिया है। वहीं समाजवादी पार्टी अभी जिताऊ प्रत्याशी की तलाश ही कर रही है। अब लोग कयास लगाने लगे हैं कि दो-दो प्रत्याशी पिछड़े समाज से आ जाने के बाद सपा सवर्ण प्रत्याशी उतार सकती है, क्योंकि सपा से अब तक जिन दो नामों पर जोरों से चर्चा थी उनमें एक नाम सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम व पूर्व सांसद डॉ. अशोक पटेल सबसे ऊपर हैं।

बसपा 11 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। इस सूची में फतेहपुर लोकसभा सीट से बसपा ने डॉ. मनीष सचान को उम्मीदवार घोषित किया है। हालांकि कई दिनों से सोशल मीडिया पर बसपा से इन्हीं के नाम की चर्चा चल रही थी। आखिरकार, बसपा ने इनके नाम पर मोहर लगाकर उम्मीदवारी के कयासों पर विराम लगा दिया है।
लोकसभा सीट पर काफी इंतजार के बाद बसपा ने कानपुर देहात के घाटमपुर के अनंतापुर के रहने वाले डॉ मनीष सचान पर दांव लगाया है। मनीष सचान पिछड़े वर्ग के कुर्मी समाज से आते हैं। मनीष सचान साल 2010 में एमबीबीएस करने के बाद घाटमपुर सीएचसी में पांच साल तक मेडिकल ऑफिसर के पद पर तैनात रहे। मौजूदा समय में डॉ मनीष निजी क्षेत्र के चार अस्पतालों का संचालन कर रहे हैं। वैसे वह फतेहपुर जिले के लिए नया व अपरिचित चेहरा हैं। उन्हें अपने समाज सहित बसपा संगठन व कार्यकर्ताओं के बीच अपनी पहचान स्थापित करना एक बड़ा काम है।
सपा के द्वारा उम्मीदवार घोषित न करने से जिले में मतदाताओं के बीच अभी उहापोह की स्थिति बनी हुई है। मतदाता अभी किसी के पक्ष में खुलकर बातें नहीं कर रहा है। जब तक सपा का प्रत्याशी घोषित नहीं हो जाता तब तक मतदाताओं का रूख स्पष्ट नहीं होगा। वैसे अब क्षत्रिय समाज से सपा प्रत्याशी आने की भी चर्चा जोरों पर है। अब देखना है कि सपा अपने प्रदेश अध्यक्ष को उम्मीदवार बनाती है या फिर किसी सवर्ण पर दांव लगाती है।
इन सब के बावजूद लोग इस बात को मान रहे हैं कि आज की स्थिति में भाजपा सबसे आगे है। भाजपा की प्रत्याशी जिले से दो बार सांसद व केन्द्रीय मंत्री रह चुकी हैं, साथ ही उनकी मतदाताओं में बेहतर लोकप्रियता भी है। वह सबके बीच दीदी के रूप में जानी जाती हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com