आगरावासियों से आज विकसित भारत के लिए आशीर्वाद मांगने आया हूं : नरेन्द्र मोदी

आगरा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगरा की चुनावी सभा को राधे-राधे कहकर संबोधित करने की शुरुआत की। पहले मैं यहां आता था तो कुछ देने के लिए आता था। कुछ लेकर आता था लेकिन आज कुछ मांगने के लिए आया हूं। आज आपसे विकसित भारत के लिए आशीर्वाद मांगने आया हूं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत विकसित होगा तो आपका, आपके बच्चों का भला होगा। भारत की बढ़ती हुई शक्ति कुछ ताकतों को पसंद नहीं आ रही है। यहां डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है। यह आत्मनिर्भर भारत और निर्यात के लिए महत्वपूर्ण हैं। पुरानी सरकारों में हथियारों के दलाल परेशान हैं। भारत में जब शस्त्र बनाने की बात की जाती है तो वे बौखला गए हैं। वे नहीं चाहते कि भारत आत्मनिर्भर बने। मोदी को रोकने के लिए वे एकजुट हो गए हैं। इसलिए फिर एक बार एनडीए सरकार लाना जरूरी हो गया है।
उन्होंने कहा कि हम जोर दे रहे हैं कि कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना बिचौलियों के सबको मिले। यह भाजपा का विकास का मॉडल है। हमारा सेक्युरिज्म यही है कि बिना भेदभाव के सबको लाभ मिलना चाहिए। इससे बड़ा सामाजिक न्याय और क्या हो सकता है।

मोदी ने सबसे हाथ उठवाया

पीएम मोदी ने अपनी सरकार की कई योजनाओं का जिक करते हुए कहा कि हमारी योजना को प्रदेश में सबतक ले जाने में सीएम योगी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उनकी पूरी सरकार कार्य कर रही है। आप सब जाएं गांवों में, उनकी सूची बनाएं जो लाभ नहीं पाए हैं। उनसे यह भी कहिए कि मोदी आगरा में आए थे। उन्होंने यह कार्य कराने की गारंट दी है। जनसभा में मौजूद लोगों से हाथ उठवा कर घर-घर जाकर सूची बनाने की हामी भरवाई।
उन्होंने कहा कि हमने जिस मॉडल पर कार्य किया, उससे आज 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आ गए हैं। अब मोदी तुष्टीकरण से आगे बढ़कर संतुष्टीकरण की ओर आगे बढ़ रहे हैं। लेकिन सपा-कांग्रेस का इंडी गठबंधन घोर तुष्टीकरकण में जुटा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र पर मुस्लिम लीग से प्रेरित है। भारत का संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण की अनुमति नहीं देता है। कांग्रेस पार्टी धर्म के आधार पर आरक्षण की बात करते बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर का अपमान कर रही है। कांग्रेस की हर बात को देश की न्यायपालिका ने ठुकरा दिया है। अब कांग्रेस ने पीछे के दरवाजे से खेल करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ओबीसी के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण में से कुछ चोरी करना चाह रही है। कांग्रेस चाह रही है कि धर्म के आधार पर आरक्षण दे दिया जाए। इसी प्रकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर जोरदार हमला बोला है।

विपक्ष पर योगी आदित्यनाथ का हमला

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस, सपा समेत इंडी गबंधन का देश के साथ गद्दारी करने का इतिहास रहा है। वे गरीब, पिछड़ों और दलितों के हकों पर डाका डालने वाले हैं। 2014 में आप सब ने पीएम मोदी पर भरोसा किया। उसका परिणाम सबके सामने हैं। भारत आज दुनिया की सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनने की ओर अग्रसर है। आपके वोट ने बड़ा काम किया। पिछले 10 वर्षों में भारत की तस्वीर बदली है। आपका एक-एक वोट प्रधानमंत्री मोदी के हाथों को मजबूती प्रदान करेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com