पंचायत से मंंजूर हुए नक्शे के आधार पर अब भी निर्माण कार्य कर रहा था बिल्डर.

नगर निगम के अमले ने शहर के निपानिया इलाके में बनी तुलसियाना बिल्डिंग में हुए अवैध निर्माण को हटाना शुरू कर दिया है। कार्रवाई के दौरान निगम कर्मचारियों और रहवासियों का उस वक्त, विवाद हो गया, जब मलबा बिजली के खंभे पर गिर गया। इसे लेकर रहवासियों ने मौेके पर मौजूद अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह के सामने आपत्ति जताई, लेकिन रहवासियों और अपर आयुक्त के बीच नोंकझोंक हो गई। नौबत हाथापाई तक आ गई। इसके बाद निगम कर्मचारियों ने रहवासियों के साथ मारपीट कर दी।

मौके पर मौजूद टीआई का भी इसे लेकर अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह से विवाद हो गया। आपको बता दें कि इस अपार्टमेंट में अलग-अलग 4 ब्लॉक बने हुए हैं। बिल्डर ने इसके निर्माण में निगम से उचित मंजूरी नहीं ली थी और उसके बिना ही मौके पर निर्माण कर रहा था। फिलहाल बी ब्लॉक में बने फ्लैट्स को तोड़ा जा रहा है।

इस अपार्टमेंट में फिलहाल सौ परिवार रह रहे हैं। कार्रवाई से घबराए लोगों ने निगम अफसरों से मोहलत मांगी, लेकिन निगम ने नियमों का हवाला देकर अवैध निर्माण हटाना जारी रखा है। आपको बता दें कि पहले ये इलाका निपानिया ग्राम पंचायत में आता था। बिल्डर ने ग्राम पंचायत से पास हुए नक्शे में फर्जी साइन करके निर्माण कार्य जारी रखा था। इसे लेकर कई बार निगम ने बिल्डर सुनील भाटिया को कई बार नोटिस भी जारी किया था। लेकिन निगम के नोटिस को अनदेखा करके वो मौके पर निर्माण कार्य कर रहा था।

ऐसे में अब जब निगम की टीम मौके पर अवैध निर्माण हटाने पहुंचीं है तो लोग इसका विरोध कर रहे हैं। जिस हिस्से को गिराना है। उसमें चार परिवार रहते हैं। ऐसे में इन परिवारों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com