झुंझुनूं की कोलिहान खदान हादसे में एक की मौत

नई दिल्ली: राजस्थान के झुंझुनूं में कॉपर खदान में हुए हादसे में एक शख्स के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि खदान में फंसे 14 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है. खदान से निकालने के बाद सभी को जयपुर रेफर किया गया है. बता दें कि झुंझुनूं की कोलिहान खदान में मंगलवार देर शाम एक लिफ्ट गिर गई थी. हादसा लिफ्ट को सपोर्ट करने वाली रस्सी के टूटने से हुआ था. इसके बाद लिफ्ट में सवार 14 से अधिक लोग 1800 की गहराई में फंस गए थे. उसके बाद एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाय. पूरी रात बचाव अभियान चलाया गया लेकिन सुबह तक सभी लोगों को बाहर नहीं निकाला जा सका.

रेस्क्यू ऑपरेशन पर क्या बोले अधिकारी

रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे एसडीआरएफ के एक जवान ने बताया कि खदान से एक शव निकाला गया है. जबकि 14 लोगों को घटनास्थल से रेस्क्यू किया गया है. वहीं जयपुर स्थित मणिपाल अस्पताल के चिकित्सक डॉ. पुनीत ने बताया कि, “जो तीन मजदूर लाए गए हैं उनकी हालत स्थिर है. कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं है. जिन्हें खदान से रेस्क्यू किया गया उन्हें एम्बुलेंस से लाया गया है. घायल श्रमिकों को पैरों, टखनों में फ्रैक्चर हुआ है.”

खदान से निकाले गए 15 लोग- जिलाधिकारी

वहीं नीम का थाना के जिलाधिकारी शरद मेहरा ने बताया कि, “15 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. मेडिकल टीम उनकी स्थिति की जांच कर रही है. डॉक्टरों ने उन्हें जयपुर रेफर कर दिया है.”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com