बिहार बोर्ड ने शिक्षकों के लिए शिक्षक कल्याण कोष की राशि को बढ़ाकर अब 20 हजार के बदले 30 हजार कर दिया है

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने शिक्षक कल्याण कोष की राशि में 50 फीसद की वृद्धि कर दी है। अब शिक्षकों को 20 हजार के बदले 30 हजार की राशि सहायता के रूप में प्रदान की जाएगी। यह निर्णय बिहार बोर्ड एवं शिक्षक संगठनों की बैठक में लिया गया। बैठक में कुल 144 शिक्षकों को सहायता राशि दी गई। यह राशि बीमार शिक्षकों को इलाज के लिए दी जाती है। 

बैठक में निर्णय लिया गया कि हर तीन माह पर शिक्षक कल्याण कोष की बैठक होगी। बैठक में जरूरतमंद शिक्षकों को बोर्ड मदद करेगा। बैठक के बाद बिहार प्रदेश माध्यमिक शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मचारी महासंघ के संयोजक राजकिशोर प्रसाद साधु ने कहा कि शिक्षक कल्याण कोष के लिए बोर्ड ने फॉर्मेट जारी कर दिया है।

अगली बार से उस फॉर्मेट के आधार पर ही आवेदन लिये जाएंगे। बोर्ड की बैठक में शिक्षकों के कल्याण के लिए शुरू की गई योजनाओं पर भी विस्तार से चर्चा की गई। 

बैठक में शिक्षकों को बीमारी के आधार पर 20 हजार, दस हजार एवं 5 हजार की राशि प्रदान की गई। इस बैठक में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर, सचिव अनूप कुमार एवं बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह सहित कई शिक्षक संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

बोर्ड अध्यक्ष द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर शिक्षकों को इलाज के लिए सहायता राशि प्रदान करने पर विभिन्न शिक्षकों संगठनों ने खुशी जताई है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com