भागदौड़ भरी जिंदगी और समय की कमी के चलते दिवाली में घर सफाई का काम बहुत ही चैलेजिंग हो जाता है

से तो घर की साफ-सफाई हम रोजाना ही करते हैं लेकिन दिवाली के दौरान हर एक चीज़ की अंदरूनी गहराई के चलते ये थोड़ा चैलेंजिंग हो जाता है। साथ ही दूसरे कामों के चक्कर में कई सारी चीज़ों की सफाई के साथ समझौता करना पड़ता है। इन्हीं प्रॉब्लम्स को देखते हुए कई सारी कंपनियों ने घर की साफ-सफाई का काम शुरू किया है। जिसके द्वारा आप ऑफिस से बिना छुट्टी लिए वीकेंड में महज कुछ घंटों के अंदर ही अपने घर को बना सकते हैं बिल्कुल साफ और स्वच्छ। वर्किंग लोगों के लिए तो ये बहुत ही काम के हैं। जानते हैं कुछ ऐसे ही यूजफुल एप्स के बारे में।

urbanclap

अर्बनक्लैप फिलहाल सबसे ज्यादा पॉप्युलर एप बन चुका है। क्योंकि ये घर, ऑफिस, होटल की साफ-सफाई के अलावा मेकप, स्पा, फर्नीचर रिपेयरिंग, वेडिंग फोटोग्राफर, मेंहदी ऑर्टिस्ट, मसाज, पॉर्लर, योगा ट्रेनर जैसी और भी कई सुविधाएं दे रहे हैं। जिसका फायदा आप घर बैठे-बैठे, फेस्टिवल और उसके बाद भी उठा सकते हैं। महिलाएं कई सारे कामों के लिए पुरुषों पर डिपेंड रहती हैं और घर में बच्चों के चलते कई बार काम टाल भी देती है। ऐसे में इस एप की मदद से आप अपने कम्फर्ट के हिसाब से सर्विस चुन सकती हैं। मसाज और पॉर्लर जैसी सर्विसेज के लिए मेल और फीमेल प्रोफेशनल्स मौजूद हैं। महज एक कॉल से आप अपने सभी जरूरी कामों की लिस्ट इन्हें थमा कर फेस्टिवल की भागदौड़ में भी सुकून से रह सकते हैं।

अर्बनक्लैप लगभग सभी बड़े शहरों दिल्ली-एनसीआर, बंगलौर, मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, अहमदाबाद, कोलकाता, फरीदाबाद, गुड़गांव, गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा में अपनी सर्विसेज़ दे रहे हैं। फेस्टिवल के बाद शादियों का सीज़न शुरू हो रहा है तो इस एप से आप शादी के लिए फोटोग्राफर से लेकर मेकप आर्टिस्ट तक और प्री-वेडिंग शूट जैसी सर्विसेज भी बुक करा सकते हैं।

broomberg

घर से लेकर सोफा, बाथरूम, किचन, कार्पेट, फ्लोर, फर्नीचर, कार तक हर एक की सफाई आप broomberg से करवा सकते हैं। इतना ही नहीं ऑफिस, होटल, रेस्टोरेंट्स की भी सफाई का जिम्मा आप इनके हवाले कर सकते हैं। घर को पेंट करवाना हो या पेस्ट कंट्रोलिंग, हर एक के लिए ये साइट है बेस्ट। जो आपके घर की सफाई बहुत गहराई से करते हैं। सफाई के बाद पेमेंट के लिए चेक, पेटीएम, कैश ऑन डिलीवरी जैसे कई ऑप्शन्स मौजूद हैं जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते हैं। फिलहाल इसका फायदा दिल्ली, गुड़गांव, ग्रेटर नोएडा, नोएडा, फरीदाबाद, इंदिरापुरम और गाजियबाद में रहने लोग ही उठा सकते हैं। मेट्रो सिटीज़ में इन एप्स के पॉप्युलर होने की सबसे बड़ी वजह है समय की कमी।

servicesutra.com

इस साइट पर भी क्लीनिंग सर्विस के प्रोफेशनल्स मौजूद हैं। घर के सोफों से लेकर किचन, बेडरूम, बाथरूम हर एक की सफाई को कम समय में बेहतरीन तरीके से करते हैं और वो भी बजट में। दिवाली के बिजी शेड्यूल में अगर आपको घर की सफाई का मौका नहीं मिलने वाला तो अच्छा होगा आप पहले से ही साइट पर बुकिंग करा लें जिससे अंत समय में होने वाली भागदौड़ से बच सकें। कोलकाता, बंगलौर, दिल्ली, पुणे, हैदराबाद और गुड़गांव रहने वाले लोग साइट पर अवेलेबल इन सर्विसेज का फायदा उठा सकते हैं।

dustbusterz

डीप क्लीनिंग से लेकर वॉशरूम क्लीनिंग, मार्बल पॉलिशिंग, कुर्सी, सोफा, कालीन हर तरह की साफ-सफाई आप इसकी मदद से करवा सकते हैं। हाल-फिलहाल गुड़गांव, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में ही ये सर्विस अवेलेबल है। घर के अलावा ऑफिस और कार क्लीनिंग में भी आप इनकी मदद ले सकते हैं।

housejoy

दिवाली में या उसके बाद भी अगर आप घर की सफाई करना चाह रहे हैं तो इस एप को ट्राय करें। डीप क्लीनिंग के बाद न सिर्फ घर अच्छा दिखता है बल्कि हेल्थ और हाइजीन के लिए भी ये बहुत ही जरूरी चीज है। अगर आपके पास पूरे घर को साफ करवाने का वक्त नहीं तो कुछ एक जरूरी चीज़ों की सफाई के लिए भी ये एप बेस्ट है। फेस्टिवल के बाद भी घर में ऐसी कई चीज़ें इकट्टा हो जाती हैं जिससे घर बिखरा और गंदा नज़र आता है। ऐसे में housejoy की हेल्प से आप इस मेसी लुक को टाइडी बना सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com