योगी सरकार आज करेगी 1709 मेधावियों को सम्मानित, देगी एक लाख रुपये व टैबलेट

लखनऊ। राज्य सरकार मंगलवार को यूपी बोर्ड के टॉपर्स समेत 1709 मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान करेगी। इनमें 146 विद्यार्थी ऐसे हैं जिन्हें राज्य स्तरीय मेधावियों की श्रेणी में रखा गया है। इन्हें एक लाख रुपये, टैबलेट, मेडल व प्रशस्ति पत्र दिये जाएंगे। समारोह के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे, जबकि अध्यक्षता उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा करेंगे। समारोह के लिए प्रदेश के सभी जिलों से मेधावी राजधानी लखनऊ पहुंच चुके हैं।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक साहेब सिंह निरंजन ने बताया कि सम्मान समारोह डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के आंबेडकर सभागार में सुबह दस बजे से शुरू होगा। यूपी बोर्ड के टॉपर्स की संख्या 97 है, जिसमें 55 हाईस्कूल के और 22 इंटरमीडिएट के हैं। इनके अलावा केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के इंटरमीडिएट के 11 टापर्स, काउंसिल फॉर दि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन से हाईस्कूल के 16 और इंटर के 21 टापर्स हैं। हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट में प्रथम आने वाले छात्रों के विद्यालय के प्रधानाचार्यों को भी सम्मानित किया जाएगा। सम्मान समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय और माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह उपस्थित रहेंगे।

शिक्षा निदेशक ने बताया कि जिला स्तरीय मेधावी विद्यार्थियों की संख्या 1563 है। इन्हें 21 हजार रुपये, एक टैबलेट, प्रशस्ति पत्र और मेडल दिया जाएगा। जिन 1709 मेधावियों को सम्मानित किया जाएगा, उनमें यूपी बोर्ड के टापर्स की संख्या 1660 है। इनमें हाईस्कूल के 823 और इंटरमीडिएट के 837 मेधावी हैं। छात्रों को राजधानी के नौ विद्यालयों में ठहराया गया है। उनके आवास और भोजन की व्यवस्था के लिए विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

राज्य स्तरीय टापर्स

यूपी बोर्ड- 97

आइएससीई- 38

सीबीएसई-11

जिला स्तरीय टापर्स

यूपी बोर्ड- 1563

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com