बैंकों की दो दिन की हड़ताल से कामकाज होगा प्रभावित

नई दिल्ली : जैसा कि पता ही है कि बैंक यूनियन के आह्वान पर कल से 30 और 31 मई को बैंककर्मी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर दो दिवसीय हड़ताल करेंगे, जिससे देश का करोड़ों का लेनदेन प्रभावित होगा. ऐसे में ग्राहकों के लिए बैंक संबंधी काम के लिए सिर्फ आज का दिन ही शेष है.

उल्लेखनीय है कि बैंक यूनियन अपनी मांगों को लेकर अपने प्रबंधन पर दबाव बना रहे हैं. इस बार बैंक कर्मचारियों के वेतन में केवल दो प्रतिशत का ही इजाफा किया गया है,इससे बैंक कर्मचारी नाराज हैं. इंडियन बैंक एसोसिएशन(आर्इबीए) और यूनाइटेड फोरम आॅफ बैंक यूनियन्स (यूएफबीयू) ने सम्मानजनक वेतन देने की मांग को लेकर 30-31 मर्इ को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर जाने के लिए बैंको को पहले ही नोटिस दिया जा चुका है . यूबीएफयू बैंक कर्मचारियों के यूनियन की समग्र संस्था है. इसमें बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े कर्इ संगठन शामिल हैं. इसलिए हड़ताल के सफल होने की पूरी संभावना है. लेकिन ग्राहकों के काम अटक जाएंगे.

बता दें कि दूसरी ओर यूनियन बैंक आॅफ इंडिया ने तो अपने कर्मचारियों को हड़ताल में शामिल होने पर उनकी नौकरी जाने तक की चेतावनी दी है. है. वहीं नेशनल आॅर्गेनाइजेशन आॅफ बैंक यूनियन ने बैंक प्रबंधन की इस चेतावनी की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि एेसा पहली बार हो रहा कि केन्द्रीय कार्यालय से परिपत्र जारी कर कर्मचारियों काे चेतावनी दी जा रही है. लेकिन पुराने कर्मचारी जहाँ निर्भीक होकर हड़ताल में शामिल होंगे ,वहीं नए कर्मचारी खुद को हड़ताल से अलग रख सकते हैं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com