तेलंगाना विधानसभा चुनाव परिणाम : मतगणना के बीच TRS सांसद का बड़ा ऐलान ‘हम ही सत्ता में आएंगे’

हैदराबाद: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से ही जारी है. शुरुआती रुझान में कांग्रेस और सत्ताधारी टीआरएस के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है. इसी बीच तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) की सांसद के कविता ने कहा है कि राज्य में टीआरएस ही सरकार बनाएगी. के कविता ने बताया, ‘हमें विश्वास है कि तेलंगाना के लोग हमारे साथ हैं. हमने ईमानदारी से काम किया है और हमें दिए गए अवसर का उपयोग किया है. मतदाताओं पर भरोसा है कि वे हमें वापस सत्ता में लाएंगे.’

तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार की सुबह वोटों की गिनती जारी है. तेलंगाना के गठन के बाद पहली बार सात दिसंबर को हुए चुनाव में 73.20 प्रतिशत मतदान हुआ था. इससे पहले चुनाव आंध्रप्रदेश में हुआ था. तेलंगाना का गठन आंध्रप्रदेश के एक हिस्से को काट कर किया गया. तेलंगाना में विधानसभा चुनाव 2019 के लोकसभा चुनावों के साथ होने थे. लेकिन राज्य कैबिनेट की सिफारिश पर छह सितंबर को विधानसभा भंग किए जाने के कारण वहां चुनाव अनिवार्य हो गया.

हालांकि कुछ एग्जिट पोल में के. चन्द्रशेखर राव नीत तेलंगाना राष्ट्र समिति को बढ़त बतायी जा रही है लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व में बने गठबंधन ‘प्रजा कुतामी’ को अपनी जीत का पक्का भरोसा है. इस गठबंधन में कांग्रेस, तेलगू देशम पार्टी, भाकपा और तेलंगाना जन समिति शामिल हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com