विधानसभा चुनाव परिणाम: कांग्रेस पार्टी की जीत लिए कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के घर के बाहर किया हवन

नई दिल्ली : किसी भी परीक्षा के नतीजे आपके द्वारा की गई मेहनत पर निर्भर करते हैं. और चुनावी नतीजे राजनीतिक दलों द्वारा जनता के लिए किए गए विकास के कामों को दर्शाते हैं. आज 5 राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना के विधानसभा चुनावों के वोटों की गिनती हो रही है. दोपहर बाद तक नतीजे साफ हो जाएंगे कि सत्ता का ताज किसके सिर सजेगा और कौन होना सियासत से बाहर.

लगभग सत्ता से बाहर चल रही कांग्रेस के लिए ये चुनावी नतीजे बहुत अहम हैं, क्योंकि इन्हीं चुनावी नतीजों के आधार पर कांग्रेस अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनावों की रणनीति तय करेगी. इन चुनावों में कांग्रेस के पास केवल केंद्र और राज्य सरकारों के कामकाज के विरोध का ही आधार था. चूंकि अब नतीजे घोषित किए जा रहे हैं, इसलिए कांग्रेस जीत के लिए भगवान भरोसे है. 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दिल्ली स्थित निवास के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता हवन और पूजा-पाठ कर रहे हैं. आयोजन स्थल पर चारों तरफ राहुल गांधी की तस्वीरें लगाकर कार्यकर्ता कांग्रेस की जीत के लिए अनुष्ठान करते हुए देखे जा सकते हैं. पूजा स्थल पर राहुल गांधी के साथ-साथ कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता जैसे राजीव गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, कमलनाथ, सचिन पायलट आदि की भी तस्वीरें लगी हुई हैं.

बता दें कि चुनाव प्रचार में भी कांग्रेस ने मंदिर में पूजा-पाठ की नीति को ही अपनाया था. हालांकि इससे पहले कर्नाटक और मध्य प्रदेश के चुनावों में राहुल गांधी ने तमाम मंदिर और मठों में जाकर शीश नवाया था, लेकिन कांग्रेस का यह हथकंडा भी उन्हें जीत का स्वाद नहीं चखा पाया. अब जब 5 राज्यों के नतीजे आ रहे हैं, देखना होगा कि हवन और अनुष्ठान कांग्रेस को जीत दिलाने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com