राजस्‍थान चुनाव परिणाम : CM राजे के करीबी यूनुस से आगे चल रहे हैं सचिन पायलट

नई दिल्‍ली : राजस्थान विधानसभा चुनाव परिणाम  में करीब 175 सीटों के शुरुआती रुझान सामने आ चुके हैं. इसमें कांग्रेस को शुरुआती बढ़त मिली है. राजस्थान इलेक्शन रिजल्ट्स 2018 (rajasthan elections results 2018) में कांग्रेस 91 और बीजेपी 76 सीटों पर आगे चल रही है. टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस के युवा चेहरे सचिन पायलट आगे चल रहे हैं. वहीं बीजेपी से उनके सामने सीएम राजे के करीब मंत्री यूनुस खान को चुनावी मैदान में उतारा था.

राजस्‍थान विधानसभा चुनावों में राजस्थान के टोंक सीट पर कांग्रेस, बीजेपी, आप और शिवसेना के प्रत्याशी और समर्थक तूफानी प्रचार-प्रसार कर रहे थे. हालांकि इन सबमें सबसे ज्यादा चर्चा और चर्चित कांग्रेस से सचिन पायलट के दौरे थे. माना जा रहा था कि सचिन पायलट के दौरे से बीजेपी पर भारी पड़ेंगे. सचिन पायलट को लेकर जनता के बीच काफी उत्साह भी देखने को मिल रहा था. जनता के बीच सचिन पायलट इतने मशहूर हैं कि एक युवक ने अपने बालों को ‘पायलट’ जैसे कट में कटवाया था.

सचिन पायलट के नामांकन जूलूस में 10 हजार से ज्यादा समर्थकों की भीड़ जुटने का दावा किया गया था. कांग्रेस ने दावा किया था कि यह उनका जन समर्थन है. वहीं, उसी दिन बीजेपी से अजीत सिंह मेहता का टिकट बदल टोंक प्रत्याशी बनाकर भेजे गए यूनुस खान ने भी नामांकन दाखिल किया था. लेकिन उनके जुलूस में महज कम समर्थक पहुंचे थे. यूनूस खान ने कहा था कि बस कुछ घंटों में आलाकमान के फैसले के चलते समर्थक जुट नहीं पाए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com