कैराना व नूरपुर उपचुनाव: गणना शुरू परिणाम दोपहर दो बजे तक

लखनऊ। कैराना लोकसभा सीट व नूरपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे गुरुवार को आ जाएंगे। मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी। दोपहर दो बजे तक स्थिति स्पष्ट होने की उम्मीद है। कैराना लोकसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी की मृगांका सिंह व राष्ट्रीय लोकदल की तबस्सुम हसन सहित बारह उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

वहीं नूरपुर विधानसभा सीट पर भाजपा की अवनी सिंह व सपा के नईमुल हसन समेत दस प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। पलायन के मुद्दे पर चर्चित कैराना सीट पूर्व सांसद हुकुम सिंह के निधन से रिक्त हुई। वहीं, बिजनौर जिले की नूरपुर विधानसभा सीट पूर्व विधायक लोकेंद्र सिंह के निधन के कारण खाली हुई है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से पूर्व हुए इस उपचुनाव सबकी निगाहें लगी हैं।

कैराना सीट की मतगणना विधानसभावार सहारनपुर व शामली में होगी। नूरपुर की मतगणना बिजनौर में होगी। वहीं, कैराना के 73 पोलिंग बूथों पर बुधवार को सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक हुए पुनर्मतदान में 61 फीसद वोट पड़े। बुधवार को भी चार वीवीपैट व एक ईवीएम खराब हो गई। इन्हें बदलकर चुनाव कराया गया।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को उक्त दोनों सीटों पर मतदान के दौरान कई स्थानों पर वीवीपैट खराब होने से मतदान प्रभावित रहा। निर्वाचन आयोग ने दो घंटे से अधिक समय मतदान बाधित रहने वाले बूथों पर फिर से मतदान कराने का निर्णय लिया था। इसी के तहत बुधवार को कैराना के 73 पोलिंग बूथों पर पुनर्मतदान हुआ।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com