पाक जेल में बंद हामिद 6 साल बाद लौटा तो मां तलाशने लगी उसके जख्म

छह वर्षों से बेटे को एक नजर देखने के लिए तरस रही फौजिया अंसारी के लिए मंगलवार का दिन किसी नेमत से कम नहीं था। पाकिस्तान (Pakistan) की जेल में सजा काटकर लौटे बेटे हामिद निहाल अंसारी (Hamid Ansari) को गले से लगाते ही फौजिया की आंखों से आंसू झरने लगे। वह तुरंत बेटे का जिस्म टटोलकर यह देखने लगीं कि कहीं पाकिस्तानी जेल में उसे जख्म तो नहीं दिए गए।

 

भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस जैसे राष्ट्रीय दलों के लिए परदे के पीछे रहकर रणनीति तैयार करने वाले प्रशांत किशोर अब खुद राजनेता बन गए हैं। जनता दल (यू) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में वह अपनी नई पारी की शुरुआत भी कर चुके हैं।

गुजरात (Gujarat) की विजय रुपाणी (Vijay Rupani) के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले 6 लाख उपभोक्ताओं का 625 करोड़ रुपये का बकाया बिजली बिल माफ (Waives off Electricity Bills) करने का ऐलान किया। एकमुश्त समाधान योजना के तहत यह बकाया माफ किया गया है।

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने हाल में इटली में शादी रचाई। शादी के बाद से ही ये रोमांटिक कपल सुर्खियों में बने हुए हैं। शादी के बाद अब दीपिका रणवीर सिंह के साथ अपने रिश्ते के सीक्रेट्स खोल रही हैं। एक चैट शो में  दीपिका ने अपने लाइफ के कुछ मजेदार सीक्रेट्स बताएं हैं,  जिन्हें शायद ही आप जानते हो।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने 22 और 23 दिसंबर को होने वाली भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी रोकने के लिए ठोस रणनीति बनाई है। परीक्षार्थियों को दोहरी जांच के बाद केंद्रों के अंदर जाने दिया जाएगा। इसके साथ ही मोबाइल, घड़ी या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण केंद्र के अंदर ले जाने पर प्रतिबंध कर दिया गया है। आयोग ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग कर अधिकारियों को निर्देश दिए।

वित्त मंत्री अरुण जेटली(Arun Jaitley) ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) और भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली(Virat Kohli) अपने-अपने क्षेत्रों के शानदार खिलाड़ी हैं, जिन्हें शिकस्त देना आसान नहीं है।

भारतीय रेलवे के 12 लाख से अधिक ग्रुप सी व डी कर्मचारियों की पदोन्न्ति में भाई-भतीजावाद नहीं चलेगा। रेलवे बोर्ड ने पदोन्नति परीक्षा को पारदर्शी व सरल बनाने के मकसद से 100 फीसदी वस्तुनिष्ठ कर दिया है। इसके अलावा प्रश्न बैंक व प्रश्न पत्र जांचने की प्रक्रिया भी बदल दी गई है।

निर्भया कांड की छठी बरसी के एक दिन बाद ही सोमवार को दुष्कर्म के पांच मामलों के सामने आने से दिल्ली फिर शर्मसार हो गई। कहीं घरेलू परेशानी दूर करने के नाम पर, कहीं शादी का झांसा देकर, तो कहीं जबरन युवतियों व नाबालिग को हवस का शिकार बनाया गया।

तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में जीत के साथ कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने की रणनीति बनाई है। इसके लिए पार्टी विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) और नागरिक समूहों और सामाजिक संस्थाओं को साथ लेगी।

आईपीएल के 12वें संस्करण के लिए 18 दिसंबर को जयपुर में खिलाड़ियों की नीलामी का मंच सजा। जिसमें कुल 346 खिलाड़ी शामिल हुए और इनमें से 70 के लिए बोली लगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com