सिंगापुर में पीएम मोदी के सामने तकनीक का कमाल, रोबोट महिला से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय सिंगापुर दौरे पर हैं. आज पीएम मोदी सिंगापुर के नानयांग टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी पहुंचे. इस विश्वविद्यालय में पीएम मोदी ने देखा कि तकनीक आज के दौर में कितनी आगे बढ़ गई है. यहां पीएम मोदी ने एक रोबोट महिला से बातचीत की.पीएम मोदी ने यहां करीब से देखा कि तकनीक कितनी आगे बढ़ चुकी है. पीएम मोदी ने समझा कि किस तकनीक के जरिए रोबोट से बात की जा सकती है. कैसे रोबोट को संचालित किया जाता है. गौरतलब है कि सिंगापुर में तकनीक का व्यापक पैमाने पर प्रयोग होता है. सिंगापुर में रोबोट टेक्नोलॉजी काफी प्रचलित है. यहां मोदी ने 'ट्रांसफॉर्मिंग एशिया थ्रो इनोवेशन' विषय पर भी संबोधित किया. पीएम मोदी भी नई-नई तकनीक पसंद करते हैं. पीएम नई तकनीक का इस्तेमाल अपने काम में भी करते हैं. डिजिटल इंडिया मोदी सरकार का फ्लैगशिप प्रोजेक्ट है.  तीन देशों की यात्रा पर निकले पीएम मोदी इंडोनेशिया और मलेशिया के बाद सिंगापुर पहुंचे हैं. यहां आज सुबह पीएम ने सिंगापुर के साथ कई समझौते किए हैं.

तकनीक पसंद पीएम मोदी ने यहां कई मशीनों को बेहद करीब से देखा. इस दौरान पीएम मोदी एक रोबोट महिला से भी मिले. पीएम मोदी ने उस महिला से सवाल किए तो उसने आंखें झपका कर उसका जवाब भी दिया. पीएम मोदी ने यहां करीब से देखा कि तकनीक कितनी आगे बढ़ चुकी है. पीएम मोदी ने समझा कि किस तकनीक के जरिए रोबोट से बात की जा सकती है. कैसे रोबोट को संचालित किया जाता है. गौरतलब है कि सिंगापुर में तकनीक का व्यापक पैमाने पर प्रयोग होता है. सिंगापुर में रोबोट टेक्नोलॉजी काफी प्रचलित है. यहां मोदी ने ‘ट्रांसफॉर्मिंग एशिया थ्रो इनोवेशन’ विषय पर भी संबोधित किया.

पीएम मोदी भी नई-नई तकनीक पसंद करते हैं. पीएम नई तकनीक का इस्तेमाल अपने काम में भी करते हैं. डिजिटल इंडिया मोदी सरकार का फ्लैगशिप प्रोजेक्ट है.

तीन देशों की यात्रा पर निकले पीएम मोदी इंडोनेशिया और मलेशिया के बाद सिंगापुर पहुंचे हैं. यहां आज सुबह पीएम ने सिंगापुर के साथ कई समझौते किए हैं.

 

Loading...