अफगानिस्तान के खिलाफ दिनेश कार्तिक के हाथों में होंगे दस्ताने

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने शनिवार को एक बयान जारी कर टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिद्धिमान साहा हाथ के अंगूठे में लगी चोट के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से बैंगलोर में खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में नहीं खेल पाने की बात कही. साहा के स्थान पर दिनेश कार्तिक को इस टेस्ट के लिए विकेटकीपर चुना गया है. यह अफगानिस्तान का डेब्‍यू टेस्ट होगा. कार्तिक ने 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पिछला टेस्ट मैच खेला था.

प्रथम श्रेणी मैचों में हालांकि उनका रिकार्ड शानदार है जहां उन्होंने 27 शतकों सहित 9000 से अधिक रन बनाये हैं.कार्तिक ने भारत के लिए 23 टेस्ट मैचों में उन्होंने एक शतक और सात अर्धशतक के साथ 1000 रन बनाए हैं.2007 में भारत के इंग्लैंड दौरे पर कार्तिक टेस्ट सीरीज में सफल रहे थे. उन्होंने लॉर्ड्स में 60, नॉटिंघम में 77 और ओवल में 91 रन की पारियां खेली थी.

साहा को 25 मई को कोलकाता में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले के दौरान चोट लगी थी. साहा आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं. बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडिल से भी साहा के बाहर होने और कार्तिक के टीम में शामिल होने की जानकारी दी है. साहा को अफगानिस्तान के साथ होने वाले टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया गया था. भारतीय टीम की मेडिकल टीम इस चोट के बाद लगातार साहा पर नजर बनाए हुए थी और शनिवार को उसने फैसला किया कि इंग्लैंड के साथ होने वाली अहम टेस्ट सीरीज से पहले साहा को पूरी तरह स्वस्थ होने के लिए आराम दिया जाना जरूरी है. मेडिकल टीम का कहना है कि साहा को पूरी तरह ठीक होने में पांच से छह सप्ताह लगेंगे.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com