मैन ऑफ द मैच में दिखा BCCI का दोहरा चरित्र

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हालिया अपना दोहरा चरित्र सबके सामने दिखाया है. जहां BCCI  पुरूष टीमों पर पैसा उड़ाती नज़र आती है. तो वही जब महिला टीम कि बात आती है तो BCCI कि बाहें सिमट जाती है.  बता दें कि आईपीएल टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को सिर्फ एक कैच के लिए 1 लाख रूपए दिए जाते हैं. ज्ञात हो की आईपीएल के हर मैच में नई सोच के लिए हर मैच में कप्तान को स्टार प्लस नई सोच के लिए 1500 यूएस डॉलर करीब एक लाख रुपए का चेक दिया जाता था.भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हालिया अपना दोहरा चरित्र सबके सामने दिखाया है. जहां BCCI  पुरूष टीमों पर पैसा उड़ाती नज़र आती है. तो वही जब महिला टीम कि बात आती है तो BCCI कि बाहें सिमट जाती है.  बता दें कि आईपीएल टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को सिर्फ एक कैच के लिए 1 लाख रूपए दिए जाते हैं. ज्ञात हो की आईपीएल के हर मैच में नई सोच के लिए हर मैच में कप्तान को स्टार प्लस नई सोच के लिए 1500 यूएस डॉलर करीब एक लाख रुपए का चेक दिया जाता था.     बता दें कि वुमन्स एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के पहले मुकाबले के दाैरान भारतीय महिला टीम ने थाइंलैंड को हराया. और इस जीत कि क्वीन रही थी भारतीय कप्तान मितली राज जिन्होंने 97 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसके लिए उन्हें 'मैन आॅफ द मैच अवाॅर्ड' से पुरुस्कृत किया गया.     लेकिन इस मैच में मिताली की पारी से ज्यादा अगर किसी ने सुर्खियां बटोरी तो वह थी BCCI की इनामी राशि. उन्हें 250 डाॅलर यानी 17,000 रुपए के करीब ईनामी राशि मिली, जिसे देख फैंस का बोर्ड पर खूब गुस्सा फूटा. सोशल मीडिया पर एक फैन ने लिखा, ये आप उन्हें अवॉर्ड से सम्मानित कर रहे हो या फिर किसी चीज का डोनेशन दे रहे हो. वहीं एक फैन ने लिखा कि बीसीसीआई को शर्म आनी चाहिए.

बता दें कि वुमन्स एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के पहले मुकाबले के दाैरान भारतीय महिला टीम ने थाइंलैंड को हराया. और इस जीत कि क्वीन रही थी भारतीय कप्तान मितली राज जिन्होंने 97 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसके लिए उन्हें ‘मैन आॅफ द मैच अवाॅर्ड’ से पुरुस्कृत किया गया.

लेकिन इस मैच में मिताली की पारी से ज्यादा अगर किसी ने सुर्खियां बटोरी तो वह थी BCCI की इनामी राशि. उन्हें 250 डाॅलर यानी 17,000 रुपए के करीब ईनामी राशि मिली, जिसे देख फैंस का बोर्ड पर खूब गुस्सा फूटा. सोशल मीडिया पर एक फैन ने लिखा, ये आप उन्हें अवॉर्ड से सम्मानित कर रहे हो या फिर किसी चीज का डोनेशन दे रहे हो. वहीं एक फैन ने लिखा कि बीसीसीआई को शर्म आनी चाहिए.

Loading...