पांच ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार, करोड़ों की ड्रग्स बरामद

नई दिल्ली : पुलिस की स्पेशल सेल ने पर्दाफाश करते हुए गैंग में शामिल ब्रिटिश नागरिक समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर करीब 100 करोड़ रुपये कीमत की ड्रग्स बरामद की है। इसमें म्याऊं-म्याऊं नामक पाउडर से लेकर केटामाइन के इंजेक्शन तक शामिल हैं। पार्टी ड्रग्स के रूप में इस्तेमाल होने वाली 13 लाख से ज्यादा नशीली गोलियां भी स्पेशल सेल ने बरामद की हैं। स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के अनुसार स्पेशल सेल की टीम बीते एक साल से मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त विभिन्न गिरोहों को लेकर जांच कर रही है। इस दौरान स्पेशल सेल ने कई गैंग का पर्दाफाश किया और अरबों रुपए की ड्रग्स इनके पास से बरामद की। कुछ समय पहले ही सेल की टीम को सूचना मिली कि एक अंतरराष्ट्रीय गैंग पार्टी ड्रग्स का कारोबार कर रहा है। इस जानकारी पर स्पेशल सेल के एसीपी संजय दत्त की देखरेख में इंस्पेक्टर तिलक चंद बिष्ट और एएसआई महिलाल मीणा की टीम ने इस गैंग के बारे में जानकारी जुटाना शुरू किया।

स्पेशल सेल की टीम ने सबसे पहले जाल बिछाकर जनकपुरी के पास से कार सवार सुनील कुमार और लोकेश मेहता को गिरफ्तार किया। उनकी निशानदेही पर हरि नगर स्थित इनके गोदाम पर भी स्पेशल सेल की टीम ने छापा मारा। आरोपितों से हुई पूछताछ के बाद स्पेशल सेल ने इनके तीसरे साथी सतीश शाहू को गिरफ्तार कर लिया। उससे मिली जानकारी पर नीरज अरोड़ा और राजेश दत्ता को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार राजेश ब्रिटिश नागरिक है। इनके पास से 13.50 लाख नशे की गोलियां बरामद हुई जिनका इस्तेमाल पार्टी में ड्रग्स के तौर पर किया जाता है। इसके अलावा म्याऊं-म्याऊं नाम से मशहूर 10 किलो से ज्यादा ड्रग्स पाउडर बरामद हुआ। आरोपितों के पास से पार्टी में नशे के इंजेक्शन और पाउडर के रूप में लिए जाने वाला केटामाइन भी भारी मात्रा में जब्त किया गया है। पुलिस के अनुसार बरामद किए गए ड्रग्स की कीमत 100 करोड़ रूपए से ज्यादा बताई जाती है।

इंटरनेशनल गैंग का सदस्य है राजेश दत्ता

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किया गया राजेश दत्ता इंटरनेशनल ड्रग्स तस्करों में शामिल संदीप सिंह का साथी है। संदीप के खिलाफ ब्रिटिश सरकार ने लुकआउट नोटिस जारी कर रखा है। नीरज और राजेश दत्ता घर पर ड्रग्स तैयार करते थे। ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित नीरज के घर पर छापा मारा गया तो वहां छोटी सी फैक्ट्री मिली जहां ड्रग्स तैयार की जाती थी। इसके अलावा राजेश दत्ता के विकास नगर स्थित गोदाम पर भी छापेमारी में ड्रग्स बरामद हुए जिन्हें चावल के ड्रम में छुपा कर रखा गया था। यह माल श्रीलंका भेजने वाले थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com