गुड्डू खोलेंगे पोल, भाजपा से क्या हुई डील: प्रीतम सिंह

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल नई केदारपुरी और बदरीनाथ के विधानसभा क्षेत्रों से सटी थराली विधानसभा सीट का उपचुनाव खासा रोचक हो गया है। इस सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ चुके गुड्डू लाल के भाजपा में शामिल होने और टिकट को लेकर पार्टी पर धोखा देने का आरोप लगाने से कांग्रेस की बांछें खिल गई हैं। विपक्षी दल को चुनाव के मौके पर सत्तारूढ़ दल पर हमला करने का मौका मिल गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि गुड्डू अब खुद ही यह पोल खोलेंगे कि उनकी भाजपा के साथ क्या डील हुई है। 

चमोली जिले की थराली विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर कांग्रेस काफी उत्साहित है। इस सीट की भौगोलिक स्थिति ने बरबस ही सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र और बदरीनाथ विधानसभा क्षेत्र के बीच की इस रिक्त सीट पर उपचुनाव भाजपा विधायक मगनलाल शाह के निधन की वजह से हो रहा है। 

पिछले दिनों देश के विभिन्न हिस्सों में हुए उपचुनाव में भाजपा का प्रदर्शन अपेक्षित नहीं रहने से कांग्रेस का मनोबल बढ़ा हुआ है। यही वजह है कि राज्य के प्रमुख तीर्थ स्थलों के समीप के थराली विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव को लेकर कांग्रेस टकटकी बांधे हुए है। 

इस सीट पर कामयाबी मिलने की स्थिति में पार्टी इसे सिर्फ प्रदेश ही नहीं, बल्कि देशभर में भुनाने की तैयारी में है। पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो इस उपचुनाव की अहमियत देखते हुए ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीते दिनों प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश को दिल्ली बुलाकर उपचुनाव की रणनीति पर मंत्रणा की थी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस के सभी दिग्गजों को एकजुट होकर चुनाव में जुटने को कहा है। यही वजह है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह व नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश समेत तमाम दिग्गज नेता 10 मई को कांग्रेस प्रत्याशी जीतराम के नामांकन के दौरान थराली में मौजूद रहेंगे ही, साथ में चुनाव प्रचार मुहिम में भी शिद्दत से जुटेंगे। 

पार्टी इस उपचुनाव को प्रदेश में नगर निकाय चुनाव और फिर अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव के लिहाज से महत्वपूर्ण मानकर चल रही है। पार्टी की इस रणनीति को फिलवक्त गुड्डू लाल प्रकरण ने और धार दे दी है। कुछ दिनों पहले गुड्डू को अपने पाले में लाकर कांग्रेस पर मनोवैज्ञानिक बढ़त का दबाव बनाने में कामयाब भाजपा को अब गुड्डू के तेवरों से बड़ा झटका लगा है। 

ऐसे में कांग्रेस अब सत्तारूढ़ भाजपा और सरकार को निशाने पर लेने में जुटी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा सिर्फ जोड़तोड़ की राजनीति जानती है। गुड्डू मामले में ऐसा ही हुआ है। चुनाव के मौके पर गुड्डू के साथ ऐसा कौन सा वायदा किया गया, इसकी परत-दर-परत खुलेंगी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com