पश्चिम उत्तर प्रदेश में प्रचार तेज, मतभेद दूर करने में जुटी भाजपा

पहले और दूसरे चरण वाले चुनाव क्षेत्रों में संगठन को तेज करने के साथ ही भाजपा आपसी मतभेद दूर करने में जुटी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बिजनौर और बागपत में रैलियों को संबोधित करने के साथ ही कई असंतुष्ट नेताओं की नाराजगी दूर की। दूसरी ओर लोकसभा चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने बूथ समितियों और पन्ना प्रमुखों को सक्रिय करने पर जोर दिया है।

भाजपा ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रचार तेज कर दिया है। पहले चरण में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर और दूसरे चरण में नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा और फतेहपुर सीकरी क्षेत्र में चुनाव होने हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की इन क्षेत्रों में रैलियां शुरू हो गई हैं, जबकि विपक्ष खासतौर से गठबंधन अभी तक सक्रिय नहीं हो सका है।

भाजपा रैलियों के जरिये माहौल बनाने के साथ ही संगठनात्मक स्तर पर बेहतर प्रबंधन में जुटी है। बूथों की नए सिरे से समीक्षा जारी है और पन्ना प्रमुखों को भी सक्रिय किया जा रहा है। जहां पन्ना प्रमुख नहीं बने हैं, वहां पर पन्ना प्रमुखों को दायित्व सौंपा जा रहा है। पश्चिम क्षेत्र के प्रभारी और प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक तथा ब्रज क्षेत्र के प्रभारी व प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला वहां डेरा डाले हैं।

विस्तारक यानि लोकसभा क्षेत्रों में तैनात पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं से मिले फीडबैक के आधार पर खामियों को दूर किया जा रहा है। टिकट बंटवारे से असंतुष्ट और उनके समर्थकों को खुश करने के लिए पार्टी में कई चैनल पर सक्रियता बरती जा रही है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारियों ने भी समन्वय शुरू कर दिया है। भाजपा के लोकसभा संयोजक, प्रभारी, विधानसभा क्षेत्र संयोजक और प्रभारी प्रतिदिन क्षेत्र की गतिविधि की रिपोर्ट ऊपर तक प्रेषित कर रहे हैं।

विपक्ष के असंतुष्ट नेताओं पर टिकी भाजपा की नजर

भाजपा ने सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के असंतुष्टों पर नजर टिका दी है। इनमें बहुत से लोग भाजपा की सदस्यता लेने के लिए भी सक्रिय हो गए हैं। पश्चिमी उप्र के सपा एमएलसी वीरेंद्र सिंह के भाजपा में शामिल होने के बाद कुछ और प्रमुख नेताओं को शामिल कराने की तैयारी है। इन तीनों दलों के असंतुष्ट नेताओं को प्रभावित करने के साथ ही भाजपा ने कांग्रेस में भी सेंध लगानी शुरू कर दी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com