सीएम योगी से मिले भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी

अधिकारियों को प्रदेश की विकास प्रक्रिया से जुड़ने का आह्वान

लखनऊ : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शनिवार को उनके सरकारी आवास पर भारतीय विदेश सेवा के अधिकारियों ने भेंट की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को प्रदेश की विकास प्रक्रिया से जुड़ने का आह्वान किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह जिन देशों में तैनात हैं, वहां के निवेशकों और उद्यमियों को राज्य में आगामी फरवरी, 2020 में आयोजित हो रहे डिफेंस एक्सपो में सम्मिलित होने के लिए प्रोत्साहित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में होने वाले उल्लेखनीय कार्यों की जानकारी विभिन्न देशों में स्थित भारतीय दूतावासों को भी भेजी जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास की अपार सम्भावनाएं हैं।

वर्तमान राज्य सरकार इन्हें मूर्तरूप देने के लिए सतत् प्रयत्नशील है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली में ई-पाॅस मशीनों के इस्तेमाल से 15 करोड़ वास्तविक लाभार्थियों को खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चित की है। इन मशीनों के प्रयोग से प्रदेश सरकार को लगभग 800 करोड़ रुपए की बचत भी हो रही है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने विगत ढाई वर्षों में 25 लाख आवास गरीब परिवारों को उपलब्ध कराए हैं। साथ ही, स्वच्छ भारत मिशन के तहत 02 करोड़ से अधिक शौचालयों का निर्माण कराया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वान्चल के गोरखपुर और बस्ती मण्डल जे0ई0/ए0ई0एस0 से गम्भीर रूप से प्रभावित रहते थे। राज्य सरकार के सतत् प्रयासों से इस बीमारी से होने वाली मृत्यु की दर में 90 प्रतिशत से अधिक की कमी आयी है। विगत ढाई वर्ष में राज्य निवेशकों और उद्यमियों के लिए आकर्षक गंतव्य बनकर उभरा है। इस अवधि में राज्य में 02 लाख करोड़ रुपए का निवेश हुआ है। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव नियुक्ति मुकुल सिंघल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एस0पी0 गोयल उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com