शिक्षा विभाग यातायात के नियमों को पाठ्यक्रम में शामिल करे CM योगी: यूपी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के शुभारंभ के अवसर पर अपने सरकारी आवास से सड़क सुरक्षा रैली का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस चालान काटने को लक्ष्य न बनाए। वाहन चालकों को जागरूक करना उनका लक्ष्य होना चाहिए। योगी ने कहा कि कोई व्यक्ति शराब पीकर वाहन चलाए तो उसके लाइसेंस के साथ वाहन भी जब्त कर लें। साथ ही उन्होंने कहा कि उतर प्रदेश में सड़क हादसों में सबसे अधिक मौतें होती हैं, यह चिंतनीय है।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के शुभारंभ के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आमजन को जागरूक करने के लिए यह कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है। यह किसी एक विभाग के कार्यक्रम से यह सफल नहीं हो सकता है। इसमें इससे जुड़े सभी विभागों के समन्वय के साथ आमजन की सहभागिता जरूरी है। उन्होंने कहा कि हम स्वयं की सुरक्षा के लिए यातायात के नियमों का पालन करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा विभाग का दायित्व है कि यातायात के नियमों को पाठ्यक्रम में शामिल करे। परिवहन और पुलिस का दायित्व है कि स्कूल-कॉलेजों में गोष्ठी कर बच्चों और अभिभावकों को यातायात के नियमों से अवगत करें। स्वास्थ विभाग अपना दायित्व निभाए। किसी दुर्घटना के बाद रिस्पांस टाइम काफी कम हो, इससे हम जनहानि कम सकेंगे। उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं, लेकिन अभी बहुत कुछ करना बाकी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com