अपने प्रोजेक्ट्स को लेकर परेशान हो? ये रहा समाधान

अक्सर ये देखा जाता है कि स्कूलों से मिले प्रोजेक्ट्स के बाद अक्सर बच्चे परेशान नज़र आते है. उन्हें समझ नहीं आता कि प्रोजेक्ट की शुरुआत किस तरह से की जाए. लेकिन आपकी इस समस्या का समाधान है हमारे पास. इन्टरनेट पर स्टूडेंट्स कें काम की बहुत सारी वेबसाइट्स उपलब्ध हैं, बस ज़रूरत है तो उसके नॉलेज की. तो आइए इस बार हम ऐसी ही कुछ वेबसाइट्स के बारे में जानते हैं.

thehomeschoolscientist.com : आजकल स्कूलों में कई विषयों पर प्रोजेक्ट बनवाये जाते हैं, जिन्हें बनाने में कई बार बच्चों को बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पढता है. ऐसे में यह वेबसाइट्स उनके लिए काफी मददगार साबित हो सकती हैं. इस वेबसाइट पर 100 से भी ज्यादा प्रोजेक्ट्स की जानकारी उपलब्ध है. इसे देखकर आप अपने स्कूल के प्रोजेक्ट को बेहतर तरीके से बना सकते हैं.

wolfarmalfa.com : यह एक सर्च इंजन है. यहां आप गणित के सवाल, रसायन शास्त्र (chemistry)  के समीकरण, भौतिकी (physics) या म्यूजिक आदि विषयों की समस्याओं का हल जान सकते हैं. साथ ही, यह आपको पढाई में कई तरह से मदद कर सकती है.

worldgeneralknowledge.com : अपका जनरल नॉलेज जितना अच्छा होगा, दूसरों पर आपका उतना ही अच्छा इम्प्रैशन पड़ेगा. इस वेबसाइट के ज़रिये आप अपने जनरल नॉलेज को और बेहतर बना सकते हैं. यहां भारतीय इतिहास, संस्कृति, विश्व इतिहास, कला, साहित्य, विज्ञान आदि विषयों से जुड़ी जानकारी आपको मिल जायेगी.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com