Azamragh में एक ही परिवार के तीन लोगों की नृशंस हत्या, दो की हालत नाज़ुक!

मरने वालों में माता-पिता सहित दूधमुंही बच्ची शामिल। मुबारकपुर थाना क्षेत्र में हफ्ते रोज के भीतर यह दूसरी दिल दहला देने वाली वारदात। पुलिस के रवैये से ग्रामीणों में आक्रोश!

-मसूद उर रहमान

आजमगढ़ : जिला मुख्यालय से लगभग 14 किलोमीटर दूर मुबारकपुर थाना क्षेत्र में गत रात एक ही परिवार के तीन लोगों की धारदार हथियार और सलिया से पीट—पीटकर व गला हत्या कर दी गई है जबकि परिवार के दो मासूम बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं जिन्हें मुबारकपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल आजमगढ़ रिफर कर दिया गया है जहां पर उनकी हालत अभी चिंताजनक बनी हुई है।

प्राप्त सूचना के अनुसार इब्राहिमपुर निवासी इरफान का पुरा परिवार काफी दिनो से यहीं ननिहाल में निवासरत था परिवार काफी बडा होने के कारण इरफान ने लगभग एक वर्ष पहले पड़ोस के भरौलिया गांव में कुछ जमीन ख़रीदा और टीनशेड डालकर अपने पूरे परिवार के साथ रहने लगा लेकिन गत रविवार की रात इरफान पुत्र अब्दुल कैय्यूम (35)पत्नी सादिया (32) और पुत्र नुर अयान चार माह की अज्ञात हमलावरों ने धारदार हथियार व सलिया से पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया है जबकि एक बड़ी बेटी आसरा (10) व बेटा मोहम्मद अयान (5) को भी हमलावरों ने मार पीट कर गम्भीर रुप से घायल कर दिया है जिन्हें जिला अस्पताल आजमगढ़ में रेफर कर दिया गया है।

सूत्रों की मानें तो इस घटना की जानकारी मुबारकपुर पुलिस को सुबह लगभग नौ बजे हुई , इस वारदात की भनक सबसे पहले मृतक इरफान के घर के सामने लगे ट्यूबवेल के मालिक अनीस अहमद पुत्र हनीफ अहमद को हुई क्योंकि अनीस के ट्यूबवेल की देखरेख की जिम्मेदारी इरफान की ही थी और सोमवार के दिन जब ट्यूबेल मालिक अनीस सुबह सवेरे अपने टेबल पर पहुंचे तो उन्होंने पहले इरफान को कई आवाज लगाई और कोई जबाब नहीं मिलने पर अनीस ने मृतक के घर मे झांकर देखा तो घर के अन्दर का मंज़र कुछ और ही था जिसकी सूचना तत्काल मुबारकपुर पुलिस को दी गई और देखते ही देखते मौके पर भारी भीड इकट्ठा हो गई और आनन-फानन में पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

पुलिस की डाग स्कवॉड टीम भी बुलाई गई परंतु इस तेहरे हत्याकांड का अब तक कोई खुलासा नहीं हो सका है पुलिस अधिकारियों ने काफी मशक्कत के बाद शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।इस घटना मे घायल भाई बहन को पुलिस ने उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मुबारकपुर से जिला अस्पताल आजमगढ़ रेफर कर दिया है जहां दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है । पुलिस अधीक्षक प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने पत्रकारों से बतया कि घटना के सभी पहलुओं पर हम जांच कर रहे है पति के सर मे गम्भीर चोट के निशान हैं महिला नग्न अवस्था में पायी गयी है इस जघन्य हत्याकांड का खुलासा हम जल्द करेंगे और हत्यारे जेल में होंगे।

घटना स्थल पर डीआईजी मनोज तिवारी पुलिस अधीक्षक प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह एसपी सिटी पंकज पाण्डेय सीओ सदर अकमल खान के अलावा मुबारकपुर, सिधारी, जहानागंज, नगर कोतवाली थाना प्रभारी सहित भारी पुलिस बल घंटों जमा रहा। ध्यान रहे कि अभी सप्ताह भर पहले ही मुबारकपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पिचरी से अराजक तत्व एक परिवार में घुस कर जबरन नाबालिक बच्ची को रात के अंधेरे में लेकर फरार हो गए थे और अगले ही दिन नाबालिक बच्ची की पुलिस ने डेड बॉडी बरामद की थी अभी पुलिस इस वारदात को सुलझा भी नहीं सकी थी कि गत रोज़ इस तेहरे हत्याकांड ने पूरे क्षेत्र को दहला कर रख दिया है और पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com