जयंती पर अटल जी को सीएम योगी व अन्य नेताओं ने किया नमन

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रखर वक्ता, भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि अटल जी की प्रमाणिकता और प्रतिबद्धता से परिपूरित व्यक्तित्व हम सभी भारतीयों को कर्तव्यनिष्ठ नागरिक बनने के लिए प्रेरित करता है। मुख्यमंत्री ने मदन मोहन मालवीय को भी याद करते हुए उन्हें राष्ट्र की उन्नति का आधार बताया। अटल जी की जयंती पर उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने भी याद किया। मुुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अटल जी को नमन करते हुए कहा कि प्रखर वक्ता, युगदृष्टा, अभिजात देशभक्त एवं अद्भुत शब्द शिल्पी भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी इस युग के महान व्यक्तित्व थे। उनका प्रमाणिकता और प्रतिबद्धता से परिपूरित व्यक्तित्व हम सभी भारतीयों को कर्तव्यनिष्ठ नागरिक बनने के लिये प्रेरित करता है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अटल जी को याद करते हुए बुधवार को उनकी एक कविता ट्वीट किया “ जंग का ऐलान है, पराजय की प्रस्तावना नहीं। वह हारे हुए सिपाही का नैराश्य-निनाद नहीं, जूझते योद्धा का जय-संकल्प है। वह निराशा का स्वर नहीं, आत्मविश्वास का जयघोष है!” इसके बाद लिखा कि भारतीय जनता पार्टी के पितामह पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर शत् शत् नमन। उप मुख्यमंत्री डाक्टर दिनेश शर्मा ने अटल बिहारी वाजपेयी की कविता “हार नहीं मानूंगा, रार नई ठानूंगा, काल के कपाल पे लिखता मिटाता हूं, गीत नया गाता हूं” को ट्वीट करते हुए लिखा कि राष्ट्रवाद के प्रणेता, विश्व पटल पर भारत का मान बढ़ाने वाले जन नेता और भारत मां के महान सपूत भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर नमन।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि अटल जी एक महान व्यक्तित्व थे। वह पक्ष और विपक्ष दोनों के हृदय की धड़कन थे। वहीं खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने कहा कि अटल जी भविष्यद्रष्टा थे। उन्होंने जो सड़कों का जाल बिछाना शुरू किया वह देश के विकास में सबसे अहम है। वहीं मदन मोहन मालवीय की जयंती पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया “शिक्षा के प्रसार को राष्ट्र की उन्नति का आधार मानने वाले महान शिक्षाविद्, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं काशी हिंदू विश्वविद्यालय के संस्थापक भारत रत्न महामना पं. मदन मोहन मालवीय जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com