मानवता के नए भागीरथ पीएम मोदी : आनंदीबेन पटेल

राज्यपाल ने बलिया से कानपुर तक गंगा यात्रा का किया शुभारम्भ
कहा, प्रदूषित पानी को शुद्ध करने का जागरूक कार्यक्रम है गंगा यात्रा

बलिया : प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि मानवता के नए भागीरथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बनकर आए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने नदियों की सफाई का बीड़ा उठाया है। लगातार प्रयास के बाद देश की नदियों को साफ करने में हम काफी हद तक सफल भी हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नदियों के किनारे ऑर्गेनिक खेती की नई पहल की है। गंगा यात्रा से गंगा जी निर्मल और अविरल होने के साथ ही गंगा अर्थ से जुड़ेगी। आनंदीबेन पटेल ने सोमवार को बलिया से कानपुर तक निकाली जा रही गंगा यात्रा के शुभारम्भ के अवसर पर लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वीरों की धरती बलिया को मैं नमन करती हूं। आप सभी खुशनशीब हैं कि आप सब गंगा किनारे रहते हैं।

राज्यपाल ने कहा कि नदियों को बचाना पड़ेगा। नदियां प्रदूषित हो रही हैं। हम लोग पीने का पानी नदियों से ले रहे हैं, लेकिन अपनी गंदगी भी हम नदियों में डाल रहे हैं। प्रदूषित पानी हम पी रहे हैं और बीमार हो रहे हैं। राज्यपाल ने कहा कि ये यात्रा नहीं है, ये प्रदूषित पानी को शुद्ध करने का जागरुक कार्यक्रम है। इसमें सभी को सहभागिता करनी होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रयास है कि हर गांव में आपको खेलने के लिए मैदान मिले। इसके लिए कार्य हो रहे हैं। सब लोग मिलकर कार्य करें, तो गंगा के तटवर्ती 1038 गांवों का स्वरूप बदल जाएगा। उन्होंने गंगा यात्रा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई भी दी।

बिहार और यूपी को जोड़ती हैं गंगा मईया : सुशील मोदी

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बलिया क्रांतिकारियों और ऋषि मुनियों की धरती है। गंगा मईया बिहार और यूपी को जोड़ने का कार्य करती हैं। दुनिया में भारत ही एक ऐसा देश है, जहां नदियों की पूजा होती है। गंगा केवल हिंदुओं की ही नहीं, मुसलमानों, सिखों और क्रिश्चियन की भी मां है। सुशील कुमार मोदी ने कहा कि वामपंथी तथा कथित सेकुलरों के लिए भले ही गंगा जी मां न हों,  लेकिन हमारे लिए गंगा जी मां ही हैं। हमारे लिए गंगा जी का पानी, पानी नहीं है, बल्कि जीवनदायिनी जल है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने तय किया है कि गंगा जी के पानी को पीने के लिए प्रयोग करेंगे। बिहार सरकार पटना से बोध गया तक पाइप पेयजल योजना शुरू करने जा रही है। सुशील मोदी ने कहा कि देश को ऐसा प्रधानमंत्री मिला है, जो काशी को पुरानी पहचान दिला रहा है। हमारी पुरातन संस्कृति फिर से जीवंत हो रही है। गंगा की पूजा-आरती के साथ-साथ अर्थ गंगा होगी। गंगा जी से लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने जीरो बजट की ऑर्गेनिक खेती के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फैसले का स्वागत किया।

गंगा जी में निहित है हमारा विकास : महेंद्र नाथ पांडेय

केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अर्थ गंगा की नई पहल की है। गंगा हमारी पुरातन संस्कृति है, हमारा विकास गंगा जी में निहित है। गंगा जी अब लोगों को अर्थ से जोड़ेगी। जो लोग टिप्पणी कर रहे हैं, वे गंगा जी को कभी भी नहीं समझ सकते हैं। केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि आधुनिक परिप्रेक्ष्य में प्रधानमंत्री मोदी ने काशी में आकर कहा था कि मुझे मां गंगा ने बुलाया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगातार गंगा जी को निर्मल करने का जो बीड़ा उठाया है, वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के नारे को सच करके दिखाया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com