संसदीय मर्यादा व लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए संकट का दौर : शिवपाल

धूमधाम से मनाया गया प्रसपा प्रमुख का 65वां जन्मदिन
मनोज सिंह चौहान उर्फ मुन्ना बाबू ने किया भव्य भण्डारा

लखनऊ : प्रसपा प्रमुख का 65वां जन्मदिन गुरुवार को पार्टी कार्यालय में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर प्रसपा के सभी वरिष्ठ नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे। इस मौके पर शिवपाल यादव ने कहा कि देश गंभीर आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है। पार्टी को लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याएं उठानी चाहिए जिससे पार्टी जनता से सही मायनों में जुड़ सके। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) शिवपाल यादव का जन्मदिन “लक्ष्य 2022 -सामाजिक न्याय व संकल्प दिवस”  के रूप में मना रही है। प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव ने पार्टी पदाधिकरियों व कार्यकर्ताओं से कहा कि यह एक कठिन समय है, संसदीय मर्यादा व लोकतांत्रिक मूल्यों पर चौतरफा हमले हो रहे हैं। हाल ही में देश ने सरकार के अलोकतांत्रिक रवैये के विरुद्ध एक बड़ा प्रतिरोध देखा है। सड़क से लेकर विश्वविद्यालय परिसर के भीतर से हिंसा व निर्मम मारपीट की दुखद खबरें आ रहीं हैं। देश में एक भय का माहौल बनाया जा रहा है।

शिवपाल यादव ने कहा कि इस अवसर पर समस्त जिला/महानगर अध्यक्ष एवं पार्टी के पदाधिकारियों से अनुरोध है कि वह समाज के निम्न वर्ग के बीच जाकर  फल एवं जरूरी चीजें वितरित करें, जिससे जनमानस में यह संदेश जाये कि इंसानियत से बड़ी कोई सेवा नहीं होती है। शिवपाल यादव ने कहा कि मुझे खुशी इस बात है नौजवान बड़ी संख्या में आए हैं। गरीब कार्यकर्ताओं का भी जन्मदिवस मनाया जाना चाहिए ताकि उनका भी उत्साह बढ़ता रहे। शिवपाल यादव ने कहा कि देश गंभीर संकट के दौर से गुजर रहा है। किसानों के साथ अन्याय हो रहा है। नौजवानों की उपेक्षा, रोजगार नहीं मिल रहा। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने प्रदेश कार्यालय में मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया था। इसके अतिरिक्त पूरे प्रदेश में सभी जनपदों में पार्टी पदाधिकरियों ने विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए हैं।

लखनऊ में प्रसपा प्रमुख ने गांधी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। साथ ही परिवर्तन चौक स्थित शनि मंदिर पर पूजा अर्चना की, इसी क्रम में दादा मिया की मजार पर जाकर चादरपोशी भी की। इसके उपरांत शिवपाल यादव ने नेता जी के आवास पर पहुंच कर उनसे आशीर्वाद लिया। इसी क्रम में श्री देवेन्द्र सिंह जी के द्वारा कम्बल वितरण किया गया। रंजीत यादव द्वारा जिला कार्यालय पर सांयकाल जन्मदिवस का आयोजन किया गया। पार्टी नेता अजीत सिंह चौहान द्वारा लखनऊ  कचहरी में मिष्ठान व फल वितरण किया गया। इसी क्रम में वीवी आईपी गेस्ट हाउस में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। सरोजनी नगर और होटल रमाडा में भी कम्बल वितरण का आयोजन किया गया।

शिवपाल पर दीपक मिश्रा की ई-बुक का विमोचन, प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव के जन्मदिन के उपलक्ष्य में प्रसपा कार्यालय में बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक मिश्र द्वारा सम्पादित ई-बुक शिवपाल डॉट इन (बेमिसाल मेरे शिवपाल) का विमोचन शिवपाल सिंह यादव व बाबू भगवती सिंह द्वारा नेपाल के सांसद अभिषेक प्रताप शाह, मारिशस  के सोशलिस्ट नेता विद्या कवलेसुर, पूर्व सांसद लवली आनंद, महामंडलेश्वर स्वामी सत्यकृष्ण की मौजूदगी में किया गया। दीपक मिश्र ने बताया कि ई-बुक में जनेश्वर जी, गोपाल दास नीरज समेत कई विभूतियों के संस्मरण हैं ।

इस अवसर पर वरिष्ठ समाजवादी भगवती सिंह, पार्टी नेता शारदा प्रताप शुक्ला, शादाब फातिमा, सुंदर लाल लोधी, राष्ट्रीय महासचिव  व पीसीएफ सभापति आदित्य यादव, रामनरेश मिनी, अलका सिंह, वीरपाल यादव, मनोज सिंह चौहान (मुन्ना बाबू), राम सिंह यादव, सीपी राय,अजय त्रिपाठी, दीपक मिश्र, अजय त्रिपाठी मुन्ना, विनीत शुक्ला वीनू, कल्पेश द्विवेदी, सत्यजीत सिंह अतवारा, डॉ संदीप यादव,अनूप सिंह, दिनेश यादव, जर्रार हुसैन, अमित जानी, गौतम राणे सागर,अभिषेक सिंह आशु, अरविंद यादव, लखन प्रताप सिंह, अवनीत कौर, शम्मी बोहरा सहित सैकड़ों पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com