सीएम योगी आदित्यनाथ ने सांसद-विधायक से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने को कहा

गोरखपुर। भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बेहद गंभीर हो गई है। इसका संकेत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में दे दिया है। गोरखपुर में आज गोरखपुर क्षेत्र के सभी लोकसभा व राज्यसभा सांसदों, के साथ ही विधायकों और विधान परिषद सदस्यों से उन्होंने चुनावी तैयारी में जुट जाने का आह्वान किया है। उन्होंने गोरखपुर मंडल के हर लोकसभा क्षेत्र में 25 करोड़ की लागत से सड़क बनवाने के लिए प्रस्ताव मांगने के साथ कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पाने वाले पात्र लाभार्थियों के साथ बैठक व सम्मेलन कर उनको अपने साथ जोडऩे का आह्वान किया।

गोरखपुर दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीडीए सभागार में सभी जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने केंद्र और प्रदेश सरकार की तरफ से चलाई जा रही सौभाग्य योजना, उज्ज्वला योजना, मुद्रा योजना, जनधन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, फसल ऋण मोचन योजना जैसी तमाम कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए उनकी समीक्षा भी की। मुख्यमंत्री ने बताया कि गरीब, मजदूर, किसान, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लोगों के लिए सरकार कई योजनाएं संचालित कर रही है। पिछले दिनों ग्राम स्वराज अभियान के तहत गांव में चौपाल लगाकर और कैंप लगाकर पात्र लाभार्थियों को योजनाओं से संतृप्त किया गया है।

लोकसभा चुनाव से पहले इन योजनाओं और उससे प्राप्त लाभार्थियों के बीच जाकर संतृप्त लोगों से उनका फीडबैक जानना है। उन्होंने कहा कि यही नहीं अधिक से अधिक लाभार्थियों के साथ सम्मेलन, चौपाल, गोष्ठी कर पात्र लाभार्थियों को अपने साथ जोडऩा है। मुख्यमंत्री ने कहा अभी से लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाना है। इसके लिए जरूरी है कि सभी जनप्रतिनिधि क्षेत्र में अपनी सक्रियता और बढ़ा दें। जो लोग योजनाओं के पात्र होने के बावजूद अभी तक उसका लाभ पाने से वंचित रह गए हैं उनको योजना का लाभ दिलाना हमारी प्राथमिकता में शामिल होना चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार हर विधान लोकसभा क्षेत्र में 25 करोड़ की लागत से ऐसे सड़क का निर्माण कराएगी जिसके लिए इसके पहले कोई योजना स्वीकृत न हुई हो। उन्होंने सभी लोकसभा के सांसदों से अपने अपने क्षेत्र में ऐसे सड़क के लिए विधायकों के साथ बैठकर प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि जहां पर सांसद नहीं है वहां पर विधायक सड़क के लिए प्रस्ताव दे सकते हैं। बैठक के दौरान गोरक्ष प्रांत में आने वाले सभी सांसद, विधायक, एमएलसी और अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। कई विधायकों ने अपने क्षेत्र की सड़कों समेत अन्य दिक्कतों को भी उठाया, जिसका मुख्यमंत्री ने समाधान करने का भरोसा दिया है। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com