उग्रसेन के पदचिन्हों पर चलना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि : नीरज शाही

पूर्व सांसद की 100वीं जयंती समारोह व 40वीं पुण्यतिथि को स्मृति दिवस के रूप में मनाया गया

देवरिया : ‘भूले बिसरे लोग मंच’ के तत्वाधान में बुधवार को उमा नगर स्थित पीएन एकेडमी विद्यालय के प्रांगण में बरहज के तीन बार विधायक विधायक एवं देवरिया के पूर्व सांसद उग्रसेन की 100वीं जयंती समारोह व 40वीं पुण्यतिथि को स्मृति दिवस के रूप में मनाया गया। इसकी अध्यक्षता पूर्व विधायक राम छबीला मिश्र ने की व विशिष्ट अतिथि के रूप में नीरज शाही राज्यमंत्री (दर्जा प्राप्त), पूर्व विधायक स्वामीनाथ यादव व उमाशंकर सिंह ‘विशेन’ अध्यक्ष नगर पालिका गौरा बरहज रहे। इसके साथ ही सपा नेता हृदय, बिस्मिल्लाह लारी, शिक्षक नेता शार्दुल सिंह उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ उग्रसेन जी के चित्र पर उस अर्पण व दीप प्रज्वलन से हुआ कार्यक्रम को कार्यक्रम में सभी अतिथियों ने उग्रसेन जी के व्यक्तित्व व कार्यों पर प्रकाश डालते हुए उन्हें अपनाने की बात कही सभी अतिथियों को लाल देवेंद्र विक्रम सिंह ने शाल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम को लाल देवेंद्र विक्रम सिंह, जितेंद्र सिंह, विनय कुमार श्रीवास्तव,राजेश मिश्रा, भूपेंद्र सिंह ने संबोधित किया।

राज्यमंत्री नीरज शाही ने सभी को उग्रसेन के पद चिन्हों पर चलने का आह्वान करते हुए कहा कि यही उनकी उनके प्रति असली श्रद्धांजलि होगी। उमाशंकर सिंह “विशेन” ने कहा कि उग्रसेन के विचार हम लोगों के लिए मार्गदर्शक हैं व उनके बताए गए रास्ते पर चलने से समाज का भला होगा और यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने आगे कहा की यदि शासन से मंजूरी मिलती है तो बरहज में उग्रसेन जी की आदम कद प्रतिमा स्थापित कराने का प्रयास किया जाएगा।

पूर्व विधायक स्वामी नाथ यादव ने कहा कि अपने गुरु उग्रसेन के सानिध्य में मैं विद्यार्थी जीवन में ही आ गया था और आज भी उन्हीं के बताए मार्ग पर चलता हूं। कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ रंजन कुमार शाही, कौशल मिश्र, जितेंद्र सिंह, अनिल मिश्र, कक्कू त्रिपाठी, शिवेंद्र बहादुर सिंह, डॉ संजीव कुमार राव, सुभाष पाठक, अरविंद सिंह राजेश मिश्रा , दिनेश सिंह, मनीष मल्ल, सुधीर सिंह, छोटे मिश्रा, भूपेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com