जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद

श्रीनगर। सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकतों का सिलसिला जारी है। जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में एक बार फिर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया। सीजफायर के दौरान क्रॉस फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्‍तानी रेंजर्स ने सांबा सेक्‍टर में सीज फायर का उल्‍लंघन करते हुए भारतीय इलाके में गोलीबारी की, जिसमें एक जवान शहीद हो गए। शहीद बीएसएफ जवान की पहचान कांस्‍टेबल देवेंद्र कुमार के रूप में की गई है। बीएसएफ की ओर से पाकिस्‍तानी रेंजर्स को मुंहतोड़ जवाब दिया गया।

अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर दिखे 5 आतंकी

जम्मू में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर कुछ आतंकी गतिविधि पाए जाने के बाद अलर्ट जारी किया गया है। अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर स्थित कठुआ जिले में बीएसएफ जवानों ने रविवार रात करीब 5 आतंकियों को गतिविधि करते देखा। यही कारण है कि बीएसएफ अलर्ट पर है।

पाक की नापाक हरकतें

सीमा पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। बीते गुरुवार रात को पाकिस्तान ने एलओसी पर एक गांव में शादी समारोह के दौरान फायरिंग की। इस फायरिंग में एक गांव वाले की मौत भी हो गई है।

इस साल 747 सीजफायर उल्‍लंघन

गौरतलब है कि पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार 778 किमी लंबे एलओसी पर इस साल मात्र 110 दिनों में 747 सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं हुईं। यह आंकड़ा पिछले 15 साल की तुलना में सबसे ज्यादा है। यह कहना गलत नहीं है कि सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं में इजाफा हुआ है। सितंबर 2016 की ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के बाद सीमा पार शत्रुता में वृद्धि के साथ एलओसी पर 860 सीजफायर उल्लंघन हुआ और 2017 में अंतरराष्‍ट्रीय सीमा पर 120 घटनाएं हुईं।

Loading...