मुंबई हमले पर नवाज ने अपने बयान को सच बताते हुए कही ये बड़ी बात

मुंबई आतंकी हमले पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हकीकत क्या बयां की, पूरे देश में भूचाल आ गया. पाकिस्तानी सेना और हुक्मरानों की नींद उड़ गई. पाकिस्तानी सेना के कहने पर आनन-फानन में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (NSC) की आपात बैठक बुला ली गई. हालांकि पाकिस्तान में हो रही तमाम आलोचनाओं के बावजूद नवाज शरीफ अपने बयान को सच ही बता रहे हैं.

मंगलवार को शरीफ ने कहा कि वो लगातार सच बोलते रहेंगे और ऐसा करना उनका राष्ट्रीय व नैतिक कर्तव्य है. इस दौरान नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ पर भी पलटवार किया. वहीं, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में वहां के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा, नौसेना प्रमुख एडमिरल जफर महमूद अब्बासी, वायुसेना प्रमुख चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान, चेयरमैन ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी जनरल जुबैर महमूद हयात, डायरेक्टर जनरल इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (ISI) लेफ्टिनेट नवीद मुख्तार, रक्षामंत्री एवं विदेश मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान के अलावा नौसेना और वायुसेना के प्रमुख समेत अन्य सैन्य और सरकारी अधिकारी शामिल रहे.

NSC की यह बैठक अब्बासी के आवास पर करीब ढाई घंटे तक चली, जिसमें नवाज शरीफ के बयान को खारिज कर दिया गया. NSC की बैठक ने मुंबई हमले पर उनके बयान को गलत और गुमराह करने वाला करार दिया. इसके बाद मामले को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अब्बासी ने नवाज शरीफ से मुलाकात की और बैठक की जानकारी दी. इससे पहले नवाज शरीफ की पार्टी PML-N ने उनका बचाव करते हुए कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है.

वहीं, पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने मुंबई हमले पर दिए अपने बयान पर न तो यूटर्न लिया और न ही माफी मांगी है. हालांकि उन्होंने अपने बयान को सवालिया अंदाज में ढालकर सफाई देने की कोशिश जरूर की है. उन्होंने कहा, ”मैंने मुंबई हमले पर सवाल किया था, जिसका मुझे जवाब मिलना चाहिए था.” इसके साथ ही शरीफ ने अपने बयान को सच बताया. मुंबई हमले मामले पर उन्होंने कहा, ”मैंने सच बोला है और सच बोलता रहूंगा. ऐसा करना मेरा राष्ट्रीय और नैतिक कर्तव्य है.”

PML-N प्रमुख शरीफ ने कहा कि पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक, लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर) महमूद दुरानी और पूर्व खुफिया प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर) अहमद शुजा पाशा भी ऐसा ही बयान दे चुके हैं. मालूम हो कि पाकिस्तानी अखबार डॉन को दिए एक इंटरव्यू में नवाज शरीफ ने मुंबई हमले में पाकिस्तान के हाथ होने की बात कबूली थी, जिसके बाद से वहां सियासी बवाल मचा हुआ है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com