कर्नाटक उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का किया ऐलान

भारत निर्वाचन आयोग ने दो विधानसभा क्षेत्रों के उप-चुनावों की तारीखों की घोषणा की है। चुनाव 3 नवंबर को होने वाले हैं। यह भाजपा, कांग्रेस और जेडीएस के बीच त्रिकोणीय प्रतिद्वंद्विता है। कर्नाटक सीरा और राजाराजेश्वरी नगर में चार खाली विधानसभा क्षेत्रों में से दो के लिए उपचुनाव 3 नवंबर को होंगे, भारत निर्वाचन आयोग की घोषणा की। जैसा कि कांग्रेस और जेडीएस अलग हो गए हैं, पार्टी ने चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। जबकि पूर्व मंत्री टीबी जयचंद्र एसआईआरए के उम्मीदवार हैं, आरआर नगर से कुसुमा हनुमंथारायप्पा है।

टीबी जयचंद्र ने 2013 में SIRA से जीत हासिल की थी और 2018 में जेडीएस से सीट हार गए थे। कुसुमा एक आश्चर्य नाम है जिसे कांग्रेस ने घोषित किया, वह दिवंगत आईएएस अधिकारी डीके रवि की पत्नी हैं, जिनकी मार्च 2015 में मृत्यु हो गई। डीके रवि एक ईमानदार अधिकारी हैं और उन्होंने राज्य में लोगों की काफी सद्भावना हासिल की है। उनकी रहस्यमयी मौत से राज्य में आक्रोश फैल गया, लोगों ने इसके लिए कांग्रेस प्रशासन को दोषी ठहराया। इसके विपरीत, उनकी पत्नी कांग्रेस में शामिल होने और चुनाव लड़ने के मामले में काफी दिलचस्प है, यहां तक कि डीके रवि की मां ने कहा कि उन्हें समाचार सुनने के लिए प्रचार करते समय अपने बेटे के नाम का उपयोग नहीं करना चाहिए।

वही बीजेपी को मुनिरत्न की घोषणा करने की उम्मीद है लेकिन हालांकि, पार्टी के भीतर आंतरिक गुटों के कारण इसे संभालना आसान नहीं है। इस बीच, जेडीएस ने एसआईआरए के उम्मीदवार के रूप में दिवंगत विधायक बी सत्यनारायण की पत्नी अम्माजम्मा की घोषणा की और आरआर नगर के लिए बेंगलुरु शहर अध्यक्ष प्रकाश को मैदान में उतारने की उम्मीद कर रही है। भाजपा ने जातीय समीकरणों का मिलान करने के लिए SIRA में बोर्ड पर एक वोक्कालिगा लाने की योजना बनाई है। यह कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में डीके शिवकुमार का पहला चुनाव होगा, जिसने अभी कुछ दिनों पहले सीबीआई छापे का सामना किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com