समर के लिए बेहतर है ये फ्रूट्स फेस मास्क जो चेहरे को बनाएंगे कूल

गर्मी का सीजन अपने साथ त्वचा की कई समस्याओं को लेकर आता है जैसे स्किन टैनिंग, रैशेज, झुर्रियां, फोड़े-फुंसी आदि. इन सभी समस्याओं से बचने के लिए आपको बेहतर समर स्किन केयर की जरूरत होगी. लेकिन इसके लिए आप किसी केमिकल प्रोडक्ट्स का यूज ना करें. नेचुरल तरीके से त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रखने की कोशिश करें. आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप अपने चेहरे की सुंदरता बनाये रख सकते हैं.

वॉटरमेलन फेस पैक
जैसा की आप जानती ही हैं कि तरबूज शरीर को गर्मी में हाइड्रेट रखने के लिए कितना फायदेमंद होता है. यह त्वचा के लिए भी काफी हेल्दी है. चेहरे की नमी बनाए रखने के लिए तरबूज का फेस पैक तैयार करें. तरबूज के गूदे में दही मिलाकर इसे चेहरे पर 15-20 मिनट तक के लिए लगाकर छोड़े दें. फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लें.

लेमन फेस पैक
नींबू भी गर्मियों के लिए फायदेमंद होता है. नींबू का तो वर्षों से चेहरे पर से दाग-धब्बे हटाने के लिए इस्तेमाल किया जाता रहा है. आपके चेहरे पर भी दाग-धब्बे या टैनिंग की समस्या है, तो शहद और नींबू के रस को मिलाकर पेस्ट तैयार करें.  इसे चेहरे पर  30 मिनट के लिए लगाकर सूखने दें. फिर चेहरा धो लें.

मैंगो फेस पैक
कुछ ही दिनों में बाजार में आम नजर आने लगेगा. यह खाने में तो हेल्दी होता ही है, इसे चेहरे पर लगाना भी काफी बेहतर माना गया है. इसका फेस पैक बनाने के लिए आम का गूदा निकालें. इसमें कोल्ड क्रीम और थोड़ा-सा ठंडा दूध मिलाएं. इसे चेहरे पर 15 मिनट लगा रहने के बाद चेहरा धो लें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com