केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने फिर दिया एक अजीब बयान, इस बार बोले ऑटो से भी सस्ता है प्लेन का किराया

देश में आगामी लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही तक़रीबन सभी राजनैतिक पार्टियों के नेताओं ने मतदाताओं को अभी से लुभाना शुरू कर दिया है। लेकिन कई दफा कुछ नेता मतदाताओं को लुभाने के चक्कर में ऐसे ऐसे बयान भी दे देते है जिनकी वजह से बाद में उन्ही को मजाक का पात्र बनना पड़ जाता है। इन नेताओं की सूचि में अब केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा का नाम फिर शामिल हो गया है। केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने फिर दिया एक अजीब बयान, इस बार बोले ऑटो से भी सस्ता है प्लेन का किराया

दरअसल केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने हाल ही में दिए अपने एक बयान में कहा है कि देश में हवाई सफर करना अब ऑटो से यात्रा करने से भी सस्ता हो  गया है। सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी सरकार की उपलब्धिया गिनाते हुए जयंत सिन्हा ने यह बात कही। उन्होंने अपनी बात का स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि जब दो लोग एक ऑटोरिक्शा से सवारी करते है तो वो प्रति किलोमीटर 10 रुपए चार्ज लेता है। इस तरह से एक व्यक्ति को  प्रति किलोमीटर 5 रुपए देना पड़ता है लेकिन हवाई यात्रा का किराया मात्र 4 रुपए प्रति किलोमीटर है। इस तरह से देश में हवाई सफर ऑटो के सफर से 1 रुपए सस्ता है।

इसके साथ ही जयंत ने पिछली सरकार के दौरान हवाई यात्रा की स्थिति का जिक्र करते हुए यह भी कहा कि चार साल पहले भारत में हवाई यात्रियों की संख्या 11 करोड़ थी जो आज 20 करोड़ तक पहुंच चुकि है। उन्होंने यह भी कहा कि पूरी दुनिया में सबसे कम हवाई किराया भारत में ही लगता है इस वजह से अब  ज्यादा से ज्यादा लोग  हवाई यात्रा का चुनाव कर रहे हैं। 

Loading...
IGNITED MINDS