अबकी बार दाऊद ‘खल्लास’, पढ़ें शुक्रवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

भारत और अमेरिका के बीच गुरुवार को पहली बार हुई ‘2+2 डायलॉग’ के साथ ही दोनों देशों की बीच दोस्ती की नई इबारत लिखी जा रही है. दुनिया के दो शक्तिशाली देश अब आतंकवाद के खिलाफ साथ मिलकर लड़ेंगे. इसके अलावा भारत को एक और बड़ी कामयाबी मिली है. पहली बार अमेरिका ने हिंदुस्तान के सबसे बड़े दुश्मनों में से एक दाऊद इब्राहिम के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कबूली है. पढ़ें शुक्रवार सुबह की पांच बड़ी खबरें.

1. अबकी बार दाऊद ‘खल्लास’, डॉन को ढूंढने में अमेरिका करेगा भारत की मदद

अमेरिका ने गुरुवार को हुई बैठक में पाकिस्तान से चल रहे आतंकवाद को खत्म करने के लिए भारत का साथ देने में हामी भरी. इस दौरान पाकिस्तान से संचालित कई आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की बात है. इन संगठनों की लिस्ट में दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी का भी नाम है. साथ ही अमेरिका ने कहा है कि वह दाऊद को ढूंढने में भारत की पूरी तरह से मदद करेगा.

2. छापेमारी पर सुशील मोदी बोले- रेखा दूर की चचेरी बहन,10 साल से नहीं मिला

बिहार में सृजन घोटाले के मामले में आयकर विभाग की एक टीम ने गुरुवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की बहन रेखा मोदी के यहां स्थित आवास पर छापेमारी की. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आयकर विभाग की टीम ने रेखा मोदी के पटना के एस पी वर्मा रोड स्थित सरस्वती अपार्टमेंट स्थित उनके आवास में दोपहर के बाद छापेमारी की. आरोप है कि रेखा मोदी ने सृजन स्वयंसेवी संचालकों से आभूषणों की खरीदारी करने का आरोप है.

3.मायूस विराट सीरीज में 2-3 के नतीजे के लिए उतरेंगे, कर सकते हैं ये बदलाव

एक बार फिर सीरीज गंवाने से मायूस भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रहे पांचवें और अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक के विदाई टेस्ट में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी. इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है, जिसके कारण ओवल में होने वाला मैच महज औपचारिक बन गया है, लेकिन विराट कोहली की टीम सीरीज का सकारात्मक अंत करना चाहेगी.

4.राहुल के नियुक्त किए नेताओं पर खड़गे ने भरी मीटिंग में उठाए सवाल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले दिनों पार्टी में तमाम नई नियुक्तियां कीं. महाराष्ट्र जैसे बड़े राज्य और बड़े सहयोगी नेता शरद पवार के चलते राहुल ने लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को प्रभारी महासचिव नियुक्त कर दिया. साथ ही खड़गे के सहयोग के लिए 5 राष्ट्रीय सचिवों की नियुक्ति भी की.

5.पुल हादसे पर बोलीं ममता- कश्मीर में रोज मर रहे लोग, क्यों नहीं करते सवाल

कोलकाता के माझेरहाट में फ्लाईओवर का हिस्सा गिरने से अबतक 3 लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन इस हादसे पर सियायत जारी है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे पर अपनी सरकार का बचाव करते हुए जम्मू कश्मीर के हालात और वाराणसी में ब्रिज गिरने की घटना का हवाला दिया है.

Loading...
IGNITED MINDS