विदेशी धरती पर सीरीज का 5वां टेस्ट कभी नहीं जीत पाई है टीम इंडिया

इंग्लैंड के हाथों सीरीज गंवा चुकी भारतीय टीम शुक्रवार से शुरू हो रहे पांचवें टेस्ट में सम्मान बचाने के लिए उतरेगी. टीम इंडियाआखिरी टेस्ट जीतकर सीरीज का समापन करना चाहेगी.

इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है, जिसके कारण ओवल में होने वाला मैच महज औपचारिक बन गया है, लेकिन विराट कोहली की टीम सीरीज का सकारात्मक अंत करना चाहेगी.

भारत के लिए 2-3 का नतीजा 1-4 से कहीं बेहतर होगा और टीम टेस्ट जीत के लिए बेताब जरूर नजर आ रही है, लेकिन आंकड़े उसके पक्ष में नहीं हैं.

मायूस विराट सीरीज में 2-3 के नतीजे के लिए उतरेंगे, कर सकते हैं ये बदलाव

विदेशी धरती पर सीरीज का पांचवां टेस्ट जीतने की बात करें, तो भारतीय टीम अब तक सफल नहीं हो पाई है. उसने ऐसे 13 टेस्ट खेले हैं, जिनमें से 7 में उसे हार मिली और 6 मैच ड्रॉ रहे.

इंग्लैंड की सरजमीं पर भारत ने अब तक सीरीज के पांचवें मैच के तौर पर 2 टेस्ट खेले हैं और दोनों ही गंवाए हैं. मजे की बात है कि ये दोनों टेस्ट ओवल में ही खेले गए. अगर इस बार भी टीम इंडिया ओवल के मैदान पर हार जाती है, तो उसकी हार की हैट्रिक पूरी हो जाएगी.

दूसरी तरफ अपनी धरती पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड अच्छा है. उसने सीरीज के पांचवें टेस्ट के तौर 21 टेस्ट खेले हैं, जिनमें से उसे 5 में जीत मिली और 4 में हार, जबकि 12 ड्रॉ रहे.

भारत ने अपने टेस्ट इतिहास में अब तक सीरीज के पांचवें टेस्ट के रूप में कुल 34 टेस्ट खेले हैं, जिसमें से उसे 11 में हार मिली, जबकि 5 टेस्ट ही जीत पाए और 18 ड्रॉ रहे.

भारत : सीरीज के पांचवें टेस्ट का रिकॉर्ड

अपनी धरती पर : 21 टेस्ट-  जीते 5, हारे 4, ड्रॉ 12

विदेशी धरती पर : 13 टेस्ट-  जीते 0, हारे 7, ड्रॉ 6

कुल: 34 टेस्ट-  जीते 5, हारे 11, ड्रॉ 18

इंग्लैंड में : 2 टेस्ट- जीते 0, हारे 2 (दोनों ओवल में)

लंदन के ओवल में भारतीय टीम का टेस्ट रिकॉर्ड

1936-2014 के दौरान भारत ने 12 टेस्ट खेले हैं, जिनमें से उसे सिर्फ 1 में जीत मिली, 4 गंवाए और 7 ड्रॉ रहे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com