अमित शाह के साथ BJP पदाधिकारियों की बैठक शुरू, शाम को कार्यकारिणी में होगी चुनावों पर चर्चा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शनिवार से दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो रही है. चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले आयोजित इस बैठक में एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के बाद जो हालात बने हैं, उस पर चर्चा की जाएगी. पार्टी तय करेगी कि इस मसले पर विपक्ष को किस तरीके से जवाब देना है और जो भ्रम की स्थिति खड़ी हुई उससे किस तरीके से निपटा जाए. राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पार्टी एनआरसी को लेकर भी बड़े पैमाने पर चर्चा करने जा रही है.

राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक से पहले अमित शाह ने अंबेडकर की प्रतिमा पर फूल चढ़ाए

-राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अंबेडकर इंटरनेशल सेंटर में होगी, जहां पार्टी नेताओं की चहल पहल देखी जा सकती है.

बैठक में केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर भी प्रमुखता से चर्चा की जाएगी. पार्टी के सूत्रों का कहना है कि बैठक में हर राज्य के अध्यक्षों की तरफ से राज्य का रिपोर्ट कार्ड पेश किया जाएगा. इसके अलावा बैठक में सरकार की उपलब्धियों, खासकर बुनियादी ढांचे के विकास, दो करोड़ ग्रामीण आवास, उज्ज्वला गैस कनेक्शन, खुले में शौच मुक्त गांव और इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में जीडीपी में हुई बढ़ोतरी पर चर्चा होगी.

क्या है आज का कार्यक्रम

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू होने से पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 10 बजे राष्ट्रीय पदाधिकारियों और राज्य अध्यक्षों और संगठन महामंत्री के साथ बैठक करेंगे. इसमें राष्ट्रीय कार्यकारिणी का एजेंडा और पिछली राष्ट्रीय कार्यकारिणी के फैसलों पर बातचीत की जाएगी. उसके बाद 3:00 बजे से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू होगी जिसमें अमित शाह अपना अध्यक्षीय भाषण देंगे.

अमित शाह के भाषण में राज्यों के चुनाव और 2019 के चुनाव का जिक्र हो सकता है. इसमें पार्टी की दशा और दिशा के बारे में बताया जाएगा. इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी जाएगी. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में हो रही है बैठक में आर्थिक और राजनीतिक प्रस्ताव पर चर्चा होगी.

चुनावों की दशा-दिशा पर चर्चा

प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने बताया कि शनिवार शाम तीन बजे से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मुख्‍य बैठक शुरू होगी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम पार्टी के बड़े नेता मौजूद रहेंगे. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का भाषण होगा. इस भाषण में आने वाले चार राज्यों के चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव की दशा-दिशा तय होगी.

बैठक में राजनीतिक और आर्थिक प्रस्ताव पास किए जाएंगे. वहीं दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समापन भाषण देंगे. शाहनवाज हुसैन ने बताया कि अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक है. ऐसे में बैठक में वाजपेयी जी को याद किया जाना स्वाभाविक है.

Loading...
IGNITED MINDS