विवादों में सेरेना विलियम्स, US ओपन के फाइनल में अंपायर को कहा- चोर

यूएस ओपन 2018 के महिला एकल वर्ग के फाइनल मुकाबले को टेनिस फैंस हमेशा याद रखेंगे. इसके पीछे 2 कारण हैं. पहला एक नए चैंपियन का सामने आना और दूसरा सेरेना विलियम्स का चेयर अंपायर के साथ तीखी बहस. जापान की नाओमी ओसाका ने फाइनल मुकाबले में सेरेना विलियम्स पर 6-2, 6-4 से जीत दर्ज की. ओसाका का यह पहला ग्रैंडस्लैम खिताब है. जापान की ओर से ये कारनामा करने वालीं ओसाका पहली खिलाड़ी बनीं. सेरेना और ओसाका के बीच इस मैच को ग्रैंडस्लैम के सबसे विवादित फाइनल के तौर पर भी जाना जाएगा.

अब तक 23 बार ग्रैंडस्लैम का खिताब जीत चुकीं सेरेना विलियम्स के मैच को देखने के लिए स्टेडियम में भारी संख्या में फैंस पहुंचे थे. फैंस को उम्मीद थी सेरेना मारग्रेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम खिताब के सर्वकालिक रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी. लेकिन ऐसा हो नहीं सका. मैच हारने के बाद भी दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स सुर्खियों में बनी हुईं हैं.

दरअसल गेम के दूसरे सेट के दौरान सेरेना विलियम्स को पेनल्टी का सामना करना पड़ा, जिसके बाद वह अंपायर पर भड़क गईं. गेम के दौरान सेरेना के कोच उन्हें कुछ इशारे कर रहे थे. सेरेना ने कहा कि वह चीटिंग (बेईमानी) से मैच नहीं जीतना चाहतीं. सेरेना ने पेनल्टी देने के लिए अंपायर को चोर भी कहा.

36 वर्षीय सेरेना विलियम्स को गेम के दौरान नियमों का उल्लंघन करने के लिए अंपायर ने पेनल्टी दी थी.सेरेना ने अंपायर से कहा कि मैं जीतने के लिए बेईमानी नहीं करती.आज के बाद तुम मेरे किसी भी मैच का हिस्सा नहीं बनोगे. तुम झूठे हो और इसके लिए तुम्हें मुझसे माफी मांगनी चाहिए. तुमने मुझसे मैच का एक अंक छीन लिया और इसलिए तुम चोर भी हो. सेरेना के मुताबिक कोच सिर्फ उनका उत्साह बढ़ाने के लिए उन्हें अंगूठा दिखा रहे थे.

मैच खत्म होने के बाद भी कायम रहा गुस्सा- मैच खत्म होने के बाद भी सेरेना का अंपायर से गुस्सा कायम रहा. उन्होंने अंपायर से हाथ नहीं मिलाया और मैच के बाद कहा कि मैं फिलहाल सवाल उठाकर अशिष्ट व्यवहार नहीं करना चाहती. यह नाओमी ओसाका का पहला ग्रैंड स्लैम है इसलिए उनके लिए इस जीत को खुशनुमा बनाते हैं.

ओसाका ने मैच के बाद कहा कि अब भी लग ही नहीं रहा कि वास्तव में ऐसा हो गया है. शायद कुछ दिनों में मुझे अहसास होगा कि मैंने क्या किया है. पेनल्टी के जरिए एक गेम मिलने पर ओसाका ने कहा कि जब सब कुछ हुआ तो स्कोर 5-3 था इसलिए मैं थोड़ी भ्रम में थी. उन्होंने कहा कि मुझे लगा कि मुझे अपना ध्यान केंद्रित रखना होगा.  वह चैंपियन खिलाड़ी है इसलिए मुझे पता है कि वह किसी भी अंक के समय वापसी कर सकती है. 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com