चुलबुल पांडे और रज्जो की लव स्टोरी का अगला पड़ाव, ये है आग़ाज़ ‘दबंग 3’ का

10 सितम्बर 2010 को बॉलीवुड के भाई सलमान ख़ान ने खामोश स्टार शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा को अपनी फ़िल्म ‘दबंग’ से लांच किया था। सलमान और सोनाक्षी की जोड़ी और इसकी कहानी को लोगों ने बहुत पसंद किया। सलमान का चुलबुल पांडे लुक और सोनाक्षी का किरदार रज्जो अज भी लोगों की ज़हन में ताज़ा है। साल 2012 में ‘दबंग 2’ का भी ख़ुमार छाया हुआ था और तब से लोग इसके तीसरे सिक्वल का इंतज़ार कर रहे हैं। 

बता दें कि आपका यह इंतजार अब ख़त्म होने वाला है। जी हां ‘दबंग 3’ का आगाज़ हो गया है और यह घोषणा खुद सलमान ने की है। सलमान ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया पर फ़िल्म ‘दबंग’ से सलमान और सोनाक्षी की एक तस्वीर शेयर की है और लिखा, “आज दबंग 3 को आंठ साल हो गए हैं, रज्जो और चुलबुल पांडे को अपना स्नेह देने और सराहने के लिए धन्यवाद। मिलते हैं साल 2019 में ‘दबंग 3’ में।”

पिछले कई महीनों से ‘दबंग 3’ की चर्चाएं हो रही थीं मगर, फ़िल्म से जुदा कोई सदस्य इस बारे में बात नहीं कर रहा था। कभी सलमान ने कहा था कि फ़िल्म के तीसरे सिक्वल पर काम चल रह अहै तो कभी अरबाज़ ने कहा था कि सलमान के पास अभी डेट्स नहीं है। इतने कन्फ्यूज़न के बाद अब आख़िरकार इस फ़िल्म को हरी झंडी मिल गई है।

यही नहीं सलमान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक और ताज़ा तस्वीर शेयर की है जहां वो ‘दबंग’ स्टार्स सोनाक्षी और महेश मांझरेकर के साथ हैं। ख़ास बात यह है कि इनके साथ तस्वीर में फ़िल्ममेकर्स साजिद और वाजिद भी खड़े हैं, इसका मतलब सफा है कि ‘दबंग 3’ साजिद और वाजिद ही डायरेक्ट करेंगे। बतातें चलें कि द्बनाग की पहली सीरीज़ को अभिनव कश्यप और दूसरे सीरीज़ को सलमान के भाई अरबाज़ ख़ान ने डायरेक्ट किया था। 

इसके अलावा सलमान इन दिनों कटरीना कैफ और दिशा पाटनी के साथ अली अब्बास ज़फर की फ़िल्म ‘भारत’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। वहीं, सोनाक्षी भी अलिया भट्ट, वरुण धवन, माधुरी दीक्षित, आदित्य रॉय कपूर और संजय दत्त के साथ अभिषेक कपूर की फ़िल्म ‘कलंक’ में नज़र आने वाली हैं। सलमान की ‘भारत’ और सोनाक्षी की ‘कलंक’ दोनों ही अगले साल रिलीज़ होगी। वैसे, सलमान बहुत बिज़ी हैं, इस साल शाह रुख़ ख़ान की चर्चित फ़िल्म ‘जीरो’ में भी केमियो करते नज़र आएंगे और टीवी शो ‘बिग बॉस’ तो सलमान के पलड़े में है ही जो जल्द ही शुरू होने वाला है।

साल 2019 में ‘दबंग 3’ के अलावा और भी कुछ फ़िल्मों की सिक्वल दस्तक देने वाली हैं। करण जौहर की फ़िल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द इयर 2’ 10 मई 2019 को रिलीज़ होगी जो साल 2012 की फ़िल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द इयर’ की सिक्वल हैं। इस सिक्वल में टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया और अनन्या पांडे लीड रोल में हैं। 

साजिद ख़ान भी अपने ‘हाउसफुल’ सीरीज़ को आगे बढ़ा रहे हैं। अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, बॉबी देओल, कृति सेनोन, पूजा हेगड़े मुख्य किरदार में होंगे। मल्टी-कास्ट की यह फ़िल्म अगले साल दिवाली पर रिलीज़ होगी।

रेमो डी’सूजा ने भी अपनी डांस-ड्रामा फ़िल्म ‘ABCD’ के तीसरे सीरीज़ को अगले साल रिलीज़ करने का प्लान बनाया है। ‘ABCD 2’  में श्रद्धा कपूर थीं और ‘ABCD 3D’ में वरुण धवन के साथ कटरीना कैफ का नाम जुड़ रहा है। बता दें कि यह फ़िल्म 3D में रिलीज़ होगी।

दूसरी तरफ पूजा भट्ट और संजय दत्त की फ़िल्म ‘सड़क'(1991) की भी सिक्वल अगले साल रिलीज़ होगी। महेश भट्ट और पूजा ने इस फ़िल्म की रिलीज़ डेट, 15 नम्बर 2019 बताई है। फ़िल्म के लीड एक्टर्स के बारे में अब तक कोई घोषणा नहीं हुई है। हालांकि, पूजा और संजय इस फ़िल्म का हिस्सा ज़रूर होंगे।

Loading...
IGNITED MINDS