पॉलिसी पर लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के 30 ठग गिरफ्तार, 14 महिलाएं भी शामिल

पॉलिसी पर लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के 30 ठग गिरफ्तार, 14 महिलाएं भी शामिल

गाजियाबाद। साइबर सेल व थाना शहर कोतवाली पुलिस ने रविवार को एक ऐसे ठग गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो पॉलिसी मेच्योर व पॉलिसी पर लोन कराने के नाम पर फर्जी बैंक खातों में रुपये डलवाकर लोगों से करोड़ों की ठगी कर चुका है। पुलिस ने इस गिरोह के 30 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इसमें 16 पुरुष व 14 महिलाएं शामिल हैं।

इनके कब्जे से 19 मोबाइल फोन, 14 कोडलैस वॉकी, 1160 डाटा पेपर शीट, एक पासबुक, 22 चैक मय डाटा, एक कार बरामद हुई हैं। खास बात यह है कि यह सभी आरोपित पढ़े लिखे नौजवान हैं और इनकी उम्र 20 से 35 साल के बीच है।

पुलिस अधीक्षक नगर प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया के मॉडल टाउन गाजियाबाद निवासी सागर नामक युवक ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि कुछ लोगों ने फौजी सीमा चोर बताकर लोन देने के नाम पर उससे 56 हजार रुपये की ठगी की है। पुलिस ने मामला साइबर सेल को सौंप दिया। उसके बाद पुलिस व साइबर सेल ने संयुक्त रूप से सुराग रस्सी करते हुए जांच पड़ताल की तो पता चला कि न केवल गाजियाबाद में बल्कि पूरे एनसीआर क्षेत्र में यह गिरोह सक्रिय है। जो लोगों को पॉलिसी मेच्योर व लोन दिलाने के नाम पर ठगी कर रहा है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में जिन लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके नाम चंद्रशेखर, भुवन सिंह, दीपक कुमार, रंजन कुमार, राहुल कुमार, पारस तोमर, मनोज कुमार, हेमंत सिरोही, विकास कुमार, राकेश कुमार, चंदन झा, अविनाश कुमार, विवेक चौधरी, अनूप कुमार, ओवैस खान तथा जगबीर हैं।

पुलिस ने बताया कि इस गिरोह की सक्रिय 14 महिला सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि यह सभी लोग पूर्व में दर्ज हुई रिपोर्ट में फरार आरोपियों के साथ अभी भी ठगी में लिप्त थे। सभी को जेल भेजा जा रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com