बीएसएनएल कस्टमर केयर अधिकारी बन खाते से निकाले 50 हजार

बीएसएनएल कस्टमर केयर अधिकारी बन खाते से निकाले 50 हजार

जयपुर। रामनगरिया थाना इलाके में एक साइबर ठग ने खुद को बीएसएनएल कस्टमर केयर अधिकारी बता कर केवाईसी अपडेट करने का झांसा देकर एक व्यक्ति के खाते से पचास हजार रुपये की नकदी ऑनलाइन ट्रांसफर कर ली। वारदात का पता मोबाइल पर आए मैसेज से चला। ठगी का पता चलने पर पीड़ित ने थाने पहुंच मामला दर्ज करवाया।

जांच अधिकारी एएसआई गंगा सहाय ने बताया कि रामनगरिया विस्तार योजना जगतपुरा निवासी ब्रदीलाल ने मामला दर्ज करवाया है कि उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति ने कॉल कर खुद को बीएसएनएल कस्टमर केयर अधिकारी बताया। इसके बाद पीड़ित को केवाईसी अपडेट करने के लिए कहा और केवाईसी अपडेट नहीं करने पर सिम बंद हो जाने की बात कहते हुए मोबाइल पर एक एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए कहा। जैसे ही पीड़ित ने अपने मोबाइल में एप्लीकेशन डाउनलोड कर मोबाइल पर आए कोड एंटर किया वैसे ही ठग ने पीड़ित के मोबाइल को रिमोट मोड़ पर ले कर उसके खाते से 50 हजार रुपये की राशि ट्रांसफर कर ली। मोबाइल पर आए मैसेज से वारदात का पता तो पीड़ित थाने पहुंच कर मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर मोबाइल नंबर व ट्रांजैक्शन डिटेल के आधार पर जांच कर रही है।

डेबिट कार्ड की जानकारी जुटा कर खाते से निकाले 65 हजार रुपये

वहीं रामनगरिया थाना इलाके में ठगी का दूसरा मामला दर्ज हुआ है। जहां पीड़ित को कस्टमर केयर अधिकारी बता 65 हजार ठग लिए गए। पुलिस ने पीड़ित के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी है।

जांच अधिकारी एसआई राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि सुरेश निवासी कोली सोसायटी अक्षय पात्र चौराया रामनगरिया ने मामला दर्ज करवाया है कि एक व्यक्ति ने उसे फोन कर खुद को कस्टमर केयर अधिकारी बताया और साथ ही केवाईसी अपडेट करने के नाम पर मोबाइल पर एक लिंक भेज उस लिंक को क्लिक करने के लिए कहा। पीड़ित उसकी बातों में आ गया और जैसे ही पीड़ित ने लिंक पर क्लिक किया और अपने डेबिट कार्ड की जानकारी इंटर की। वैसे ही पीड़ित के खाते से 65 हजार रुपए का ट्रांजैक्शन हो गया। जब पीड़ित के मोबाइल पर खाते से रुपए कटने का मैसेज आया तब उसे ठगी का पता चला। इसके बाद पीड़ित थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com