INDvsPAK एशिया कप 2018: सुपर फॉर मुकाबलों से पहले ये हार हमारे लिए वेकअप कॉल है: सरफराज़ अहमद

जिस सुपर एनकाउंटर का दोनों मुल्कों के फैंस को बेसब्री से इंतज़ार था उसे भारत ने जीत लिया है. लेकिन शायद ही किसी फैन ने ऐसा सोचा होगा कि पाकिस्तानी टीम इस बड़े मुकाबले में एकतरफा हार जाएगी.

इस मैच में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए महज़ 162 रन ही बना सकी जिसे भारत ने 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. पाकिस्तानी कप्तान सरफराज़ अहमद ने इस हार के बाद अपने बल्लेबाज़ों को इसे वेकअप कॉल की तरह लेने के लिए कहा है.

जिस सुपर एनकाउंटर का दोनों मुल्कों के फैंस को बेसब्री से इंतज़ार था उसे भारत ने जीत लिया है. लेकिन शायद ही किसी फैन ने ऐसा सोचा होगा कि पाकिस्तानी टीम इस बड़े मुकाबले में एकतरफा हार जाएगी.  इस मैच में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए महज़ 162 रन ही बना सकी जिसे भारत ने 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. पाकिस्तानी कप्तान सरफराज़ अहमद ने इस हार के बाद अपने बल्लेबाज़ों को इसे वेकअप कॉल की तरह लेने के लिए कहा है.  सरफराज अहमद ने कहा, 'हम अच्छी शुरुआत करने में नाकामयाब रहे. पहले पांच ओवरों में ही दो विकेट गंवाना और उसके बाद लगातार अंतराल विकेट गंवाने का मतलब है कि हम मुकाबले में वापसी नहीं कर सकते.'  इसके अलावा सरफराज़ ने अपने बल्लेबाज़ों पर निशाना साधते हुए कहा कि 'आप कह सकते हैं कि हमने बेहद खराब बल्लेबाज़ी की. सिर्फ बाबर आज़म को छोड़ हमने बेहद खराब और गैर-जिम्मेदाराना शॉट खेलते हुए अपने विकेट गंवाए. अब देखना होगा कि हम भविष्य में कैसा खेलता हैं.  इसके साथ ही सरफराज़ ने अपनी रणनीतिक चूक पर भी बात की और बोले, 'हमने सिर्फ भारत के दोनों मेन स्पिनर्स यानि कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल को लेकर तैयारी की थी. लेकिन हम लोगों ने तीसरे स्पिनर(केदार जाधव) के हाथों विकेट गंवाए. सुपर फॉर से पहले टीम के लिए ये हार एक घंटी का काम करेगी.'  पाकिस्तान टीम ने इस मुकाबले को एकतरफा तरीके से गंवा दिया. ना तो बल्लेबाज़ी में और ना ही गेंदबाज़ी में पाकिस्तानी टीम एक वक्त पर भी मैच में नज़र नहीं आई.

सरफराज अहमद ने कहा, ‘हम अच्छी शुरुआत करने में नाकामयाब रहे. पहले पांच ओवरों में ही दो विकेट गंवाना और उसके बाद लगातार अंतराल विकेट गंवाने का मतलब है कि हम मुकाबले में वापसी नहीं कर सकते.’

इसके अलावा सरफराज़ ने अपने बल्लेबाज़ों पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘आप कह सकते हैं कि हमने बेहद खराब बल्लेबाज़ी की. सिर्फ बाबर आज़म को छोड़ हमने बेहद खराब और गैर-जिम्मेदाराना शॉट खेलते हुए अपने विकेट गंवाए. अब देखना होगा कि हम भविष्य में कैसा खेलता हैं.

इसके साथ ही सरफराज़ ने अपनी रणनीतिक चूक पर भी बात की और बोले, ‘हमने सिर्फ भारत के दोनों मेन स्पिनर्स यानि कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल को लेकर तैयारी की थी. लेकिन हम लोगों ने तीसरे स्पिनर(केदार जाधव) के हाथों विकेट गंवाए. सुपर फॉर से पहले टीम के लिए ये हार एक घंटी का काम करेगी.’

पाकिस्तान टीम ने इस मुकाबले को एकतरफा तरीके से गंवा दिया. ना तो बल्लेबाज़ी में और ना ही गेंदबाज़ी में पाकिस्तानी टीम एक वक्त पर भी मैच में नज़र नहीं आई.

Loading...
IGNITED MINDS