हवलदार बारलापल्ली श्रीनिवासुलु को एएमसी में मिला प्रथम स्थान

हवलदार बारलापल्ली श्रीनिवासुलु को एएमसी में मिला प्रथम स्थान

लखनऊ। लखनऊ छावनी स्थित सेना चिकित्सा कोर (एएमसी ), केन्द्र एवं कॉलेज के अधिकारी प्रशिक्षण कॉलेज में सीनियर कैडर कोर्स -01 के सफल समापन पर 25 सितंबर 2021 को सेरेमोनियल परेड आयोजित की गई।

अधिकारी प्रशिक्षण कॉलेज में प्रशिक्षित 92 गैर-कमीशन अधिकारी आनेवाले समय में उच्च रैंक संभालते हुए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे। ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर और कॉलेज में बहादुर सैनिकों के सैन्य प्रशिक्षण ने उनके मनोबल, आत्मविश्वास और आत्मसम्मान को बढ़ाया है और सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा के मूल्यों, लोकाचार और संस्कृति के साथ कनिष्ठ नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए प्रभावी ढंग से ध्वजवाहक के रूप में तैयारी की है। इस अवसर पर इन गैर-कमीशन अधिकारियों के परिवार के सदस्यों द्वारा सेरेमोनियल परेड का अवलोकन किया गया।

यह सेरेमोनियल परेड को सैन्य परंपराओं के अनुरूप आयोजित किया गया था। इस सेरेमोनियल परेड की समीक्षा ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज के कमांडेंट और मुख्य अनुदेशक मेजर जनरल जय प्रकाश प्रसाद द्वारा की गई।

कोविड के चुनौतीपूर्ण समय में आयोजित इस समारोह के दौरान सभी कोविड प्रोटोकॉल पालन सुनिश्चित किया गया था। यह सभी अधिकारी कोविड योद्धाओं के रुप में अपने कार्यों का निर्वहन करेंगे । उन्हें कोविड प्रबंधन के विभिन्न पहलुओं में प्रशिक्षित किया गया है।

इस अवसर पर हवलदार बारलापल्ली श्रीनिवासुलु को इस पाठ्यक्रम के लिए प्रथम स्थान घोषित किया गया और ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज के कमांडेंट द्वारा उन्हें स्मृति चिन्ह और सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट से सम्मानित किया गया।

युवा गैर-कमीशन अधिकारियों को संबोधित करते हुए मेजर जनरल जय प्रकाश प्रसाद ने उन्हें पेशेवर क्षमता के उच्चतम क्रम को बनाए रखते हुए सेना चिकित्सा कोर की परंपराओं को बनाए रखने का आह्वान किया। उन्होंने अधिकारियों को ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज में दिए गए ज्ञान को लगातार अपग्रेड करने और आगे बढ़ाने की भी सलाह दी। सशस्त्र बलों द्वारा प्रदान किए गए अवसरों पर जोर देते हुए, उन्होंने उन्हें अपनी पेशेवर आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा क्षेत्र और शांति में हमारे सैनिकों की गुणवत्तापूर्ण रोगी देखभाल के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने उन सभी को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और परेड के सावधानीपूर्वक संचालन के लिए बधाई दी।

Loading...