उप्र विधानसभा चुनाव में जद-यू भी उतार सकती है प्रत्याशी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सभी राजनैतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। जनता दल यूनाइटेड ने भी चुनाव के मद्देनजर अपनी संगठनात्मक गतिविधियां तेज कर दी हैं। चुनाव में जद-यू करीब दो दर्जन सीटों पर प्रत्याशी उतारने का मन बना रही है।

जद-यू बिहार में भाजपा के साथ सरकार में है, लेकिन उत्तर प्रदेश से जुड़े जदू-य नेताओं का कहना है कि हमें भी चुनाव लड़ने के लिए कुछ सीटें मिलनी चाहिए। जदू-य के नेता भाजपा से पूर्वांचल की 20 सीट मांग रहे हैं। बिहार से लगे होने के कारण पूर्वांचल के कुछ जिलों में जद-यू का प्रभाव भी है। इसलिए पार्टी पूर्वांचल पर ध्यान केंद्रित कर विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी है।

जद-यू के प्रदेश प्रवक्ता केके. त्रिपाठी ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि भाजपा के साथ गठबंधन को लेकर दिल्ली में हमारी पार्टी के शीर्ष नेताओं से बातचीत चल रही है। उत्तर प्रदेश की तरफ से हम लोगों ने पार्टी नेतृत्व को 20 सीट पर चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव भेजा है।

आगे उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का फोकस पूर्वांचल की 18 और मध्य की दो सीटों पर है। इस संबंध में हम लोग चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। वैसे जद-यू का शीर्ष नेतृत्व इस संबंध में भाजपा से बात कर अंतिम निर्णय लेगा।

Loading...