अहमदनगर जिला अस्पताल हादसा: दो नर्स बर्खास्त, तीन डॉक्टर और एक नर्स निलंबित

मुंबई। महाराष्ट्र के अहमदनगर जिला अस्पताल में हुए हादसे के बाद राज्य सरकार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अस्पताल की दो नर्सों को बर्खास्त कर दिया है और तीन डाक्टरों तथा एक नर्स को निलंबित कर दिया गया है। यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दी।

राजेश टोपे ने मंगलवार को बताया कि अहमदनगर जिला अस्पताल के डॉ. सुनील पोखरणा, डॉ. सुरेश ढ़ाकणे, डॉ. विशाखा शिंदे तथा नर्स सपना पाठारे को निलंबित किया गया है। इसी तरह आसमा शेख व चन्ना अनंत की सेवा समाप्त कर दी गई है। मामले की जांच विभागीय आयुक्त की देखरेख में की जा रही है। इसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद अन्य दोषियों पर भी कठोर कार्रवाई की जाएगी। राजेश टोपे ने बताया कि इन डॉक्टरों की शिकायत जिला नियोजन समिति की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने की थी, साथ ही प्राथमिक जांच में भी ये लोग दोषी पाए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि अहमदनगर जिला अस्पताल की आईसीयू यूनिट में 7 नवंबर को अचानक आग लग जाने से 11 मरीजों की मौत हो गई थी। इस घटना में बचाए गए 6 मरीजों का इलाज जारी है। जिला अस्पताल के आईसीयू में कुल 17 मरीजों का इलाज हो रहा था। इस घटना की गहन जांच का आदेश मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिया था। साथ ही प्रत्येक मृतक के आश्रित को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद की भी घोषणा की थी।

Loading...