बिहार:महापर्व छठ के दौरान तीन बच्चों समेत चार की मौत

पटना। महापर्व छठ खुशियों के बीच दुखद खबर सामने आई है। लखीसराय, पूर्णिया और अररिया में डूबने की वजह से तीन बच्चों सहित चार की मौत हो गई है। डूबने की वजह से अररिया के नरपतगंज में दो और लखीसराय में एक बच्चे जबकि पूर्णिया में एक लोगों की मौत डूबने से हुई है।

पहली घटना लखीसराय जिले में हुई है। लखीसराय के पिपरिया थाना इलाके में 12 साल के एक किशोर की मौत नदी में डूबने से हो गई। रामचंद्रपुर पंचायत के तड़ीपार टोला में 12 साल का किशोर संत कुमार हरुहर नदी में डूब गया। यह हादसा अर्घ्य देने के दौरान हुआ। काफी तलाश के बाद आखिरकार उसका शव नदी से बरामद कर लिया गया।

नरपतगंज प्रखंड के जेबीसी नहर में घाट बनाने के दौरान दो लोगों की मौत डूबने से हो गई। 25 साल के बाबूलाल पासवान की मौत डूबने से हुई जबकि अपने नाना के साथ घाट बनाने पहुंचे 10 साल के सुमन की भी डूबने से मौत हो गई। उधर अररिया के भवानीपुर प्रखंड में भी एक मासूम की मौत नदी में डूबने से हो गई। शहीदगंज पंचायत के रहने वाले धनिक शाह के बेटे अंकुश छठ मनाने के लिए नदी किनारे गया हुआ था। शाम के अर्घ्य के दौरान वह नदी में नहाने के लिए उतरा और इसी दौरान डूब गया। लोगों ने आनन-फानन में उसे बाहर निकाला लेकिन तब तक अंकुश की मौत हो चुकी थी।

Loading...