उत्तराखण्ड के सीएम ने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात

लखनऊ। लखनऊ दौरे के दूसरे दिन उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुख्यमंत्री के लखनऊ स्थित सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पर हुई इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया गया। दोनों मुख्यमंत्रियों ने इस दौरान उत्तराखण्ड से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा की। बातचीत में उत्तराखण्ड के कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद भी उपस्थित थे।

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने उत्तराखण्ड के सीएम पुष्कर सिंह धामी को श्रीराम मंदिर का प्रतीक चिह्न तथा पारिजात का पौधा भेंट किया। सीएम धामी ने भी मुख्यमंत्री योगी को अंगवस्त्रम भेंटकर उनका सम्मान किया।

मुख्यमंत्री आवास से मिली जानकारी के अनुसार दोनों नेताओं के बीच करीब 30 मिनट तक बैठक हुई। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी एवं मुख्यमंत्री धामी ने प्रदेश के अफसरों के साथ भी बैठक की। इसके पहले धामी लखनऊ के हनुमान सेतु स्थित मंदिर भी गए और पूजा-पाठ किया। गौरतलब है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री लखनऊ में नौ नवंबर से शुरू उत्तराखंड महोत्सव के समापन समारोह में शामिल होने पहुंचे हैं। वह इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।

बुधवार को राजधानी लखनऊ पहुंचे सीएम धामी ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से मुलाकात के बाद लखनऊ विश्वविद्यालय में पूर्व छात्र सभा द्वारा आयोजित कार्यक्रम तथा पर्वतीय महापरिषद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। वह लखनऊ विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में अपने छात्र जीवन से जुड़े प्रसंगों को सुन कई बार भावुक भी हुए।

Loading...