नॉर्थईस्ट यूनाइटेड पर 1-0 की जीत से ओड़िसा दूसरे स्थान पर

गोवा। ब्राजीली फॉरवर्ड जोनाथस क्रिस्टिआन के गोल ने ओड़िसा एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया है। शुक्रवार को वास्को स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए इस लीग मुकाबले में ओड़िसा एफसी ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को 1-0 से हराया। यह ओड़िसा की तीसरी जीत है और उसके चार मैचों में 9 अकं हो गए हैं। लिहाजा, वो तालिका में पांचवें से दूसरे स्थान पर आ गई है। वहीं, तीसरी हार के बाद नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एक स्थान लुढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गई है। उसके पांच मैचों से मात्र चार अंक हैं।

पहले हाफ में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड दबदबा बनाने के बावजूद स्कोर नहीं कर पाई और ओड़िसा एफसी जैसे-तैसे स्कोरलाइन 0-0 रखने में कामयाब रही। नॉर्थईस्ट की ओर आठ बार प्रयास लिए गए लेकिन उसके खिलाड़ियों का एक भी निशाना लक्ष्य पर नहीं था। नॉर्थईस्ट के फॉरवर्ड्स डेशोर्न ब्राउन, रोचहार्जेला, हेरमन सांतना की तिकड़ी बार-बार मौके चूकती रही। डेशोर्न ब्राउन को मैच में गोल करने के सबसे ज्यादा चार अवसर मिले थे लेकिन हर बार वह लेफ्ट फुट से शॉट पर नियंत्रण नहीं रख सके। मिडफील्ड से सेहनाज सिंह, खास्सा कमारा और मथायस कॉरेउर ने लगातार मौके बनाकर ओड़िसा एफसी की डिफेंस की लगातार परीक्षा ली।

पहले हाफ में एक-दो मौके ओड़िसा के पक्ष भी आए। सबसे सुनहरा अवसर तब मिला, जब 17वें मिनट में ओड़िसा एफसी गोल करने के काफी करीब आ गई थी लेकिन अरिदाई सुआरेज की फ्रीकिक नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के गोलकीपर मिरशाद मिचु के हाथ ऊपर से निकलकर क्रॉस बार से टकरा करके बॉक्स से बाहर निकल गई।

मध्यांतर के बाद ओड़िसा एफसी ने बेहतर खेल दिखाया। इस दौरान उसके खिलाड़ियों के बीच बेहतर तालमेल और आक्रमण में कुछ पैनापन नजर आया। लिहाजा, मैच का पहला गोल 81वें मिनट में ओड़िसा की तरफ से जोनाथस क्रिस्टिआन के हैडर से हुआ। स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतरे मिडफील्डर थोइबा सिंह ने बाएं फ्लैंक से अपने डिफेंडरों को छकाने के बाद पेनाल्टी बॉक्स के अंदर घुसे और वहां से सेंटर की तरफ क्रॉस लॉब कर दिया और स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतरे ब्राजीली फॉरवर्ड ने हैडर लगाकर गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया।

इससे ठीक पहले उड़ीसा के स्पेनिश कोच किको रामिरेज को भी येलो कार्ड मिला। किको द्वारा रैफरी या फिर लाइन्समैन पर अनुचित टिप्पणी के कारण रैफरी सेंथिल नाथन एस ने येलो कार्ड दिया। 68वें मिनट में ओड़िसा के कप्तान विनीत राय को मैच का पहला येलो कार्ड दिखाया गया। उन्होंने विंगर इमरान खान के खिलाफ फाउल किया था। लिहाजा, रैफरी सेंथिल ने विनीत को खतरनाक टैकल के लिए येलो कार्ड दिखाया। तीसरे येलो कार्ड ओड़िसा के फॉरवर्ड अरिदाई सुआरेज को 90वें मिनट में मिला।

Loading...