रूसी हमले का 18वां दिन: यूक्रेन के 20 शहरों पर एक साथ बरसे बम

कीव। यूक्रेन पर हमले के 18वें दिन रूस ने हमलों की रफ्तार बढ़ा दी है। रविवार को यूक्रेन के बीस शहरों पर एक साथ बम बरसाए गए हैं। नाटो और अमेरिका के साथ संचालित यूक्रेन के प्रशिक्षण केंद्र पर भी हमला किया गया है।

यूक्रेन और रूस के बीच चल रही जंग के 18वें दिन कीव समेत यूक्रेन के 20 शहरों पर रूस ने बमबारी तेज कर दी है। माना जा रहा कि रूस कीव पर कब्जा कर सकता है। बमबारी से मारियुपोल शहर में नागरिक बुनियादी ढांचे और इमारतों को व्यापक नुकसान पहुंचाया गया है। रूसी सेना लगातार गोलाबारी कर रही है।

रूस ने पोलैंड के साथ लगी सीमाओं से लगभग 25 किमी दूर यवोरिव में नाटो, अमेरिका और यूक्रेन के संयुक्त प्रशिक्षण केंद्र पर भी हमला किया है। लवीव के पश्चिमी शहर के पास यवोरिव बेस को “पीसकीपर सेंटर” कहा जाता है। इसका उपयोग यूक्रेन की सेना के प्रशिक्षण के लिए विदेशी प्रशिक्षकों, मुख्य रूप से यूएस फ्लोरिडा नेशनल गार्ड द्वारा किया जाता है, ताकि यूक्रेन को रूस को चुनौती देने वाला नाटो बेस बनने के लिए तैयार किया जा सके। इसे युद्ध में इस्तेमाल होने वाले घातक हथियारों के परिवहन के लिए सबसे सुरक्षित केंद्र के रूप में इस्तेमाल किया जाता है क्योंकि रूस ने अधिकांश यूक्रेनी हवाई अड्डों पर बमबारी की थी। यूक्रेन के लवीव क्षेत्र के गवर्नर का कहना है कि एक सैन्य रेंज पर रूसी हवाई हमले में नौ लोगों की मौत हो गई है और 57 लोग घायल हुए हैं।

Loading...