हरदोई में तैनात दरोगा के झांसी के मकान पर पुलिस की दबिश

झांसी। हरदोई जिले में तैनात दरोगा को राजस्थान में हाथी दांत की तस्करी करते गिरफ्तार किया गया है। सूचना के बाद हरकत में आई झांसी पुलिस के उच्चाधिकारियों ने उसके प्रेमनगर थाना क्षेत्र स्थित मकान में दबिश दी। साथ ही उसकी तैनाती स्थलों से भी उसकी कुण्डली खंगाली जा रही है।

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के राजगढ़ निवासी नाजुद्दीन राजगढ़ स्थित पीएसी से ट्रेनिंग पूरी करने के बाद वहां पीटीआई के पद पर तैनात रहा। उसके बाद सब इंस्पेक्टर बनकर कोतवाली व पुलिस लाइन सहित झांसी के कई थानों में तैनात रहा। उसकी वर्तमान तैनाती जिला हरदोई में है। बीते रोज राजस्थान की जयपुर पुलिस ने इस दरोगा को दो अन्य व्यक्तियों सहित 35 किलोग्राम के तीस हाथियों के दांतों की तस्करी करते गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इसके कब्जे से एक रिवाल्वर व करीब डेढ़ लाख की नकदी भी बरामद की है।

हाथों दांतों की तस्करी में दरोगा की गिरफ्तारी की खबर मिलने के बाद सोमवार को झांसी पुलिस के उच्चाधिकारी भी सक्रिय हो गए। आनन फानन पुलिस ने सीओ सदर के नेतृत्व में इसके राजगढ़ स्थित आवास पर छापेमारी कर पूछताछ करते हुए तमाम जानकारियां जुटाई। साथ ही इसके पीएसी में तैनाती का रिकॉर्ड खंगाला। फिलहाल जानकारी के अनुसार झांसी में इसके खिलाफ कोई ठोस साक्ष्य नहीं मिले। यह जानकारी जरूर मिली है कि दरोगा हाथी पालने का शौकीन था और झांसी में तैनाती के दौरान भी एक हाथी पाले हुए था।

Loading...